छात्र-छात्राओं द्वारा दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग

दोपहिया वाहनों से स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं को दुर्घटना से बचाने के उद्देश्य से बुंदेलखंड अनऐडेड स्कूल एसोसिएशन..

छात्र-छात्राओं द्वारा दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग
छात्र-छात्राओं द्वारा दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग..

दोपहिया वाहनों से स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं को दुर्घटना से बचाने के उद्देश्य से बुंदेलखंड अनऐडेड स्कूल एसोसिएशन ने छात्र-छात्राओं द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले दो पहिया वाहनों पर रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें -  मानवता की मिशाल : भोलू ने दस वर्षों में डेढ़ हजार गुमनाम मृतकों को दी मुखाग्नि

इस सिलसिले में एसोसिएशन के द्वारा मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि सभी विद्यालयों में बच्चों को दो पहिया वाहन लेकर आना मना है फिर भी कुछ बच्चे मोटरसाइकिल व स्कूटर लेकर आते हैं और विद्यालय के आसपास कहीं अपनी गाड़ी छुपाकर विद्यालय के अंदर पहुंचते हैं।

जिस पर हमारा नियंत्रण नही है।कई बार हमारे संज्ञान में आने पर हमने अभिभावकों को अवगत कराया और उनसे कहा कि अपने बच्चों को दो पहिया वाहन न दे क्योंकि इससे दुर्घटना हो सकती है।इस पर अभिभावक भी तरह-तरह की तर्क देते हैं और कुछ आश्वासन भी देते हैं इसके बाद भी बच्चों द्वारा दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने गोली मारकर दबोचा, कानपुर व प्रतापगढ़ पुलिस को थी तलाश

हम अपने स्तर से कई बार विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के बारे में अवगत करा चुके हैं।इस सिलसिले में सड़क सुरक्षा से संबंधित कई कार्यक्रम भी आयोजित करा कर बच्चों को सडक सुरक्षा से संबंधित जानकारी भी दी गई हैं। फिर भी छात्र-छात्राओं द्वारा दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

एसोसिएशन द्वारा मांग की गई है कि इस सिलसिले में विशेष अभियान चलाकर दोपहिया वाहनों से आने वाले छात्र-छात्राओं को रोका जाए एवं उनके अभिभावकों को भी समझाया जाए कि यह उनके बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है। ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर चौधरी, सचिव डॉ मनीष गुप्ता,कोषाध्यक्ष अंकित सिंह कुशवाहा और उप- सचिव श्याम जी निगम शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - हर रविवार को फिर लगेगा मुख्यमंत्री आरोग्य मेला, कमजोर आयु वर्ग के लोगों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधा

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
2
funny
1
angry
2
sad
1
wow
0