यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र छात्राओं व नागरिकों को सकुशल वापस लाने की मांग

रूस द्वारा यूक्रेन में हमला किए जाने से वहां अध्ययन करने गए भारतीय छात्र छात्राएं व नागरिक फंसे हुए हैं। जिनकी सकुशल भारत वापसी..

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र छात्राओं व नागरिकों को सकुशल वापस लाने की मांग
रूस यूक्रेन युद्ध : फाइल फोटो

बांदा, 

रूस द्वारा यूक्रेन में हमला किए जाने से वहां अध्ययन करने गए भारतीय छात्र छात्राएं व नागरिक फंसे हुए हैं। जिनकी सकुशल भारत वापसी के लिए सरकार तत्काल कार्रवाई करें ताकि वहां फंसे छात्रों की जान बचाई जा सके। यह मांग छात्र संगठनों द्वारा जिला अधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री भारत सरकार को भेजे गए ज्ञापन में की गई है।

यह भी पढ़ें - मुंबई का सफर करने वाले बुंदेलियों को एक और ट्रेन की सौगात

मंगलवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र नेता लव सिन्हा की अगवाई में छात्रों ने ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि भारत के 10000 से अधिक छात्र-छात्राएं एवं नागरिक अभी भी यूक्रेन के शहर व सीमाओं पर फंसे हुए हैं। विदेशी समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हो रही है कि उनका संपर्क वहां पर नहीं हो पा रहा है और जो भारतीय दूतावास यूक्रेन में मौजूद है उनकी मदद नहीं कर पा रहा है। 

भारत सरकार से हम छात्र मदद मांगते हैं कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय छात्र छात्राओं एवं नागरिकों को सकुशल भारत वापस लाएं एवं कर्नाटक के छात्र नवीन जो हावेरी जिले का रहने वाला था। जिनकी यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान मौत हो गई है। इनके परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए।ज्ञापन देने वालों में शैलेंद्र कुमार वर्मा जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश स्टूडेंट यूनियन, उत्कर्ष कुमार जिला मंत्री उत्तर प्रदेश स्टूडेंट यूनियन व अतुल साहू छात्र नेता पंडित जेएन कॉलेज बांदा आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - एसडीआरएफ की टीम ने यमुना नदी में गिरे ट्रक को बाहर निकाला

यह भी पढ़ें - केन किनारे संकल्प यज्ञ में सामाजिक एकता, समरसता व भाईचारा का अनूठा संगम दिखा

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2