खजुराहो वाया बांदा कानपुर पैसेंजर चलाने की मांग, आमजन को हो रही दिक्कत

जनपद बांदा के समस्त व्यापार के लिए निकट की थोक मंडी कानपुर है। जहां प्रतिदिन बांदा के समस्त व्यापारी अपनी खरीदारी के..

खजुराहो वाया बांदा कानपुर पैसेंजर चलाने की मांग, आमजन को हो रही दिक्कत
फाइल फोटो

जनपद बांदा के समस्त व्यापार के लिए निकट की थोक मंडी कानपुर है। जहां प्रतिदिन बांदा के समस्त व्यापारी अपनी खरीदारी के लिए कानपुर आते जाते हैं। साथ ही गंभीर व जटिल रोग के उपचार व शिक्षा के लिए भी बांदा वासियों का कानपुर आना जाना लगा रहता है। परंतु खजुराहो वाया बांदा कानपुर पैसेंजर बंद हो जाने से लोगों को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - डॉ. भीमराव अंबेडकर की इस प्रतिमा को पहनाई 131 किलो की फूलों की माला

इस संबंध में शुक्रवार को बांदा शहर के नागरिकों ने स्टेशन प्रबंधक श्री कृष्ण कुशवाहा के माध्यम से डीआरएम झांसी को पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि खजुराहो वाया कानपुर पैसेंजर बांदा से प्रातः 7.05 बजे जाती थी और 10 बजे कानपुर पहुंच जाती थी। वहां से वापस 4.10 बजे चलकर रात भर 8 बजे बांदा आ जाती थी। जिससे बांदा के निवासी कानपुर पहुंचकर अपना सभी कार्य करने के उपरांत उक्त ट्रेन से ही वापस आ जाते थे।

कोरोना काल के बाद सभी ट्रेनों का संचालन प्रारंभ हो गया है। परंतु कानपुर खजुराहो पैसेंजर ट्रेन का संचालन अभी तक न करने से यहां के लोगों को बहुत ही तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। बांदा कानपुर सड़क मार्ग वर्तमान समय में बहुत खराब होने के कारण सड़क मार्ग से यात्रा करना भी कठिन और मुश्किल भरा लग रहा है।

यह भी पढ़ें - बांदा : कार बाइक की भिड़ंत, बाइक सवार दोस्तों की दर्दनाक मौत

अगर कतिपय कारणों से खजुराहो तक यह ट्रेन चलाया गया जाना संभव न हो तो महोबा या बांदा तक चलाया जाए। पत्र में कहा गया है कि इस ट्रेन को बांदा प्लेटफॉर्म नंबर 3 से संचालित किया जा सकता है। प्लेटफार्म नंबर 3 खाली रहता है।

पत्र में इलाहाबाद रुट में कुछ ट्रेनों के बढ़ाए जाने पर रेलवे का आभार व्यक्त किया गया और बांदा के मुख्य व्यापार कानपुर में होने के कारण खजुराहो वाया बांदा कानपुर पैसेंजर को चलाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में नगर पालिका के पूर्व  चेयरमैन राजकुमार राज, अमित गुप्ता मनीष, कमलेश चौरसिया, सुरेश कान्हा, राहुल गुप्ता, पीयूष गुप्ता, नईम नेता अमित सेठ भोलू , रोहित जैन, मछंदर सिंह कहार , अवधेश रुपानी इत्यादि लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 100 दिन में होगा तैयार, जून में मोदी करेंगे उद्घाटन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2