दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग

बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान...

दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग

बांदा/चित्रकूट संसदीय क्षेत्र में यात्री सुविधाएं बढ़ाने को रेलमंत्री को सौंपा मांगपत्र

बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संसदीय क्षेत्र की रेलवे से सम्बंधित समस्याओं की जानकारी देते हुए यात्री सुविधाओं में विस्तार की मांग की। साथ ही दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर प्रयागराज तक वंन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट को मिलेगी एक और सौगात, रोडवेज बस अड्डे को मिलेगा डिपों का दर्जा

Vande Bharat Express train

केंद्रीय रेलमंत्री से मिलकर सांसद पटेल ने झांसी-मानिकपुर रेल लाइन, बांदा-कानपुर रेल लाइन का दोहरीकरण कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने,संसदीय क्षेत्र के अतर्रा रेलवे स्टेशन में प्रयागराज-अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस का ठहराव किए जाने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने बरगढ़ रेलवे स्टेशन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस एवं सारनाथ एक्सप्रेस का ठहराव किये जाने, खुरहंड रेलवे स्टेशन में बुंदेलखंड एवं चित्रकूट एक्सप्रेस का ठहराव किये जाने,दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर प्रयागराज तक वंन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग की।

Vande Bharat Express train

यह भी पढ़ें - भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से कोणार्क सूर्य मंदिर व काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग सहित अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा

सांसद श्री पटेल ने कहा कि बुंदेलखंड का चहुमुखी विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में है। उन्होने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के चालू हो जाने के बाद जल्द ही चित्रकूट एयरपोर्ट की शुरुआत हो जायेगी। जिससे भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के पर्यटन विकास को नई उड़ान मिलेगी। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र बांदा-चित्रकूट को बेहतर रेल परिवहन सेवा से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। केंद्रीय रेल मंत्री ने सांसद की मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : झांसी धौलपुर रेल खंड में दो दिन निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0