बालू खदान के रास्ते में पड़ने वाले मन्दिर को किया ध्वस्त, ग्रामीणों में आक्रोश

बालू खदान के संचालकों ने रास्ते में पड़ने वाले पुराने मन्दिर को ध्वस्त कर दिया। सवेरे जब ग्रामीणों को जानकारी हुई तो उन्होंने..

बालू खदान के रास्ते में पड़ने वाले मन्दिर को किया ध्वस्त, ग्रामीणों में आक्रोश
बालू खदान के रास्ते में पड़ने वाले मन्दिर को किया ध्वस्त..

बालू खदान के संचालकों ने रास्ते में पड़ने वाले पुराने मन्दिर को ध्वस्त कर दिया। सवेरे जब ग्रामीणों को जानकारी हुई तो उन्होंने आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन से शिकायत की इस पर मौके पर पहुंचीं एसडीएम और पुलिस बल ने पुनः उसी स्थान पर मन्दिर बनाने का आश्वासन देकर तनाव को खत्म करने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें - निर्माणाधीन बस स्टैण्ड सहित कई निर्माण कार्यों में मिली खामियां, डीएम ने दिया तकनीकी जांच के आदेश

घटना जसपुरा थाना क्षेत्र के अमारा गांव की है। इसी गांव में चन्द्रावल नदी है। जिस पर बने रपटे के समीप एक हनुमान जी का पुराना मन्दिर था। जिसे खदान संचालकों ने बीती रात ध्वस्त कर दिया। जिससे अमारा व आसपास के गांवों के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

इस घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम सुरभि शर्मा मौके पर पहुंचीं। साथ में तहसीलदार तिमराज सिंह व जसपुरा थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने ग्राम प्रधान कल्लू विश्वकर्मा व अन्य लोगों से जानकारी ली। पहले तो ये लोग टूटे हुए मन्दिर में हनुमान जी की मूर्ति होने की बात कर रहे थे।

इसके बाद वहां पूर्व प्रधान व खदान संचालक राजाबाबू सिंह पहुंचे और उन्होंने दावा किया कि मन्दिर तो वहां था। लेकिन उसमें मूर्ति नहीं थी। उन्होंने बताया कि कई वर्ष पूर्व बाढ़ के दौरान मन्दिर की मूर्ति बह गई थी। जबकि कुछ लोग मूर्ति होने की बात कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - दबंग जबरन 14000 ईट भरवा ले गए, शिकायत की तो पुलिस ने उल्टा किसान का किया चालान

बाद में ग्राम प्रधान कल्लू विश्वकर्मा ने बताया कि चन्द्रावल नदी में बने पुल में बालू से भरे हुए ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से मन्दिर गिर गया है। इस पर उप जिलाधिकारी ने खदान संचालकों से ट्रकों को दूसरे रास्ते से निकालने के आदेश दिए और उस स्थल पर ग्रामीणों से पुनः मन्दिर निर्माण कराने को कहा। 

बालू खदान के रास्ते में पड़ने वाले मन्दिर को किया ध्वस्त..

इस बीच पूर्व विधायक दलजीत सिंह ने खदान संचालक राजा बाबू सिंह को भाजपा का कथित कार्यकर्ता बताया और कहा कि भाजपा की सरकार होते हुए भी अब मंदिर मस्जिद ध्वस्त किए जा रहे हैं। यह घटना बहुत ही निंदनीय हैं।

यह भी पढ़ें - बॉलीवुड हस्तियों ने शाहरुख़ खान को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
1
funny
2
angry
1
sad
3
wow
1