उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बांदा चित्रकूट के लिए खोला सौगातों का पिटारा

उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद चित्रकूट की चित्रकूट मानिकपुर विधानसभा की 11 सड़कें जिसकी लंबाई..

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बांदा चित्रकूट के लिए खोला सौगातों का पिटारा
केशव प्रसाद मौर्य ने बांदा चित्रकूट के लिए खोला सौगातों का पिटारा..

  • कबरई वाराणसी बाईपास संपर्क मार्ग लागत 430 करोड़ को मंजूरी दी

उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद चित्रकूट की चित्रकूट मानिकपुर विधानसभा की 11 सड़कें जिसकी लंबाई 100.70 किलोमीटर है जिसकी कुल अनुमानित लागत 227.78 करोड़ रुपए है की घोषणा की एवं जनपद बांदा की 12 सडको जिसकी लंबाई 214.11 किलोमीटर जिसकी अनुमानित लागत करोड़ रुपए की प्रस्तावित सड़कों की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में प्रदर्शन करने जा रहे सपा कार्यकर्ताओं पर सीओ के ड्राइवर ने गाड़ी चढाई

इसी प्रकार जनपद चित्रकूट की लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड एवं निर्माण खंड प्रथम की कुल 52 स्वीकृत कार्य जिसकी लंबाई 124.180 किलोमीटर जिसकी स्वीकृत लागत 208 47.63 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण किया गया तथा प्रांतीय खंड व निर्माण खंड प्रथम की कुल 117 स्वीकृत कार्य जिसकी लंबाई 231 .305 किलोमीटर जिसकी स्वीकृत लागत 234 34. 84 लाख रुपए के कार्यों का शिलान्यास किया गया है।

उपमुख्यमंत्री  ने जनपद बांदा के प्रांतीय खंड निर्माण खंड प्रथम एवं द्वितीय के कुल स्वीकृत 98 कार्य जिसकी लंबाई 364. 533 किलोमीटर जिसकी स्वीकृति लागत 256 22. 66 लाख रुपए की धनराशि के कार्यों का लोकार्पण एवं 59 स्वीकृत कार्य जिसकी लंबाई 235 .090 किलोमीटर जिसकी स्वीकृत लागत 342 02.11 लाख रुपए की धनराशि के कार्यों का शिलान्यास किया गया।

यह भी पढ़ें - पुलिया से गिरकर नाले में डूबने से 2 वर्षीय मासूम की हुई मौत

चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी प्रांगण में आयोजित जनपद चित्रकूट/ बांदा के विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास एवं प्रस्तावित कार्यों की घोषणा का कार्य अपरिहार्य कारणों से कार्यक्रम में उपस्थित न होकर लखनऊ से ही वर्चुअल लोकार्पण/ शिलान्यास, घोषणा सहित जनसमूह को संबोधित किया गया।

केशव प्रसाद मौर्य ने बांदा चित्रकूट के लिए खोला सौगातों का पिटारा..

उपमुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपरिहार्य कारणों से आज केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल  एवं सदस्य विधान परिषद आशीष सिंह पटेल  के माता जी के तेरहवीं संस्कार कार्यक्रम एवं चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में आयोजित लोकार्पण/ शिलान्यास के कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाया हूं।, मैं भगवान श्री राम के धाम चित्रकूट की धरती को प्रणाम करता हूं मेरा मन दिल चित्रकूट धाम में है कहा कि वर्ष 2004 के बाद भाजपा की सरकार न होने के कारण अधूरे पड़े कार्याे को प्रदेश में वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनी तो कार्यों को पूरा किया गया बांदा चित्रकूट की जनता यह देखें की पहले की बनी सड़कों वह अब की बनी सड़कों में क्या अंतर है। 

यह भी पढ़ें - जनपद न्यायाधीश ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को दिया अंतिम रूप

कहा कि बुंदेलखंड की जनता का मैं कर्जदार हूं जो पहले की सरकारों में लूट मची थी उसमें हमारी सरकार ने रोक लगा कर विकास कार्य किया है। जिस विश्वास और भरोसे के साथ अपना समर्थन देकर भाजपा की सरकार बनाई है मैं यहां की जनता का ब्याज अदा कर रहा हूं। लगातार सड़कों सेतुओ का निर्माण करा कर विकास कार्य कराए जा रहे हैं, मऊ में महिला घाट पर यमुना नदी पर बनाया जा रहा सेतु अधूरा पड़ा था। उसे हमारी सरकार ने शुरू करा कर पूर्ण करा रही है जिससे चित्रकूट के लोगों को अयोध्या जाने के लिए सरल होगा।

इसी प्रकार आगासी घाट पर भी पुल का निर्माण कराया जा रहा है जो दुनिया भर से पर्यटक कौशांबी प्रयागराज आते हैं वह चित्रकूट भी दर्शन के लिए जाते हैं इस को ध्यान में रखते हुए इन पुलों का निर्माण कराया जा रहा है। फतेहपुर बबेरू व प्रयागराज की कनेक्टिविटी को जोड़ने के लिए पुल व सड़कों का भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कबरई वाराणसी बाईपास संपर्क मार्ग चित्रकूट जो लगभग 25 किलोमीटर की सड़क है जिसकी लागत 430 करोड़ रुपए है की घोषणा आज की जा रही है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में पर्यटन दिवस पर विशेष : तालाबों का करायें सुंदरीकरण

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष 2022 के चुनाव को देखते हुए अन्य पार्टियां झूठ बोलकर जनता को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है इससे आप लोग सावधान रहें कहा कि बुंदेलखंड में लोग बूंद बूंद पीने के पानी को तरस रहे थे जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री जी ने बुंदेलखंड के लिए जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत हर घर नल योजना लागू की है।  इसी प्रकार अयोध्या से चित्रकूट के लिए राम वन गमन मार्ग का भी फोर लाइन सड़क का प्राक्कलन तैयार कराया गया है जिसका भी कार्य अति शीघ्र प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि जो कल जनपद लखीमपुर खीरी में दुखद घटना हुई है उसमें जो दोषी होंगे तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।  

केशव प्रसाद मौर्य ने बांदा चित्रकूट के लिए खोला सौगातों का पिटारा..

राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद के सभी पुलों व सड़कों पर निर्माण कार्य चालू है कहा कि जनपद में 2001 की जनगणना के अनुसार 250 से अधिक आबादी वाले मजरों को मुख्य संपर्क मार्गाे से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।  विधायक मऊ मानिकपुर  आनंद शुक्ला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी तो मानिकपुर में आतंक का राज था भाजपा सरकार के आने के बाद अपराधियों माफियाओं का सफाया हुआ है। 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व पर्यटन दिवस पर टूरिज्म कार्निवाल का किया शुभांरभ

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष  चंद्र प्रकाश खरे ने कहां की हमारी भारतीय जनता पार्टी की देश व प्रदेश कि सरकार निष्पक्ष होकर प्रत्येक वर्ग के लिए कार्य कर रही है। कार्यक्रम में विधायक बबेरू चंद्रपाल कुशवाहा, बांदा भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद, भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना उपाध्याय, प्रदेश मंत्री/ जिला प्रभारी  देवेश जी ने भी प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जनसमूह को जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष बद्री विशाल त्रिपाठी चित्रकूट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य  रणवीर सिंह चौहान पूर्व जिलाध्यक्ष  लवकुश चतुर्वेदी श्री दिनेश तिवारी, जिला महामंत्री श्री अश्वनी अवस्थी  आलोक पांडे  लवकुश  प्रेम लाल बाल्मीकि साहित्य अन्य पदाधिकारी तथा भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि एवं जिलाधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक  धवल जायसवाल  सहित लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं जिला स्तरीय संबंधित अधिकारी एवं भारी संख्या में आम जनमानस मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें - शाहरुख खान के बेटे आर्यन की रेव पार्टी में, बुन्देलखण्ड  की एक युवती भी शामिल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2