भ्रष्टाचार के आरोप में जिला खान अधिकारी सुभाष सिंह निलंबित

जिला खान अधिकारी सुभाष सिंह पर लगातार बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अवैध खनन कराने के आरोप लग रहे थे।इस पर एक्शन लेते हुए भूतत्व एवं..

भ्रष्टाचार के आरोप में जिला खान अधिकारी सुभाष सिंह निलंबित
फाइल फोटो

जिला खान अधिकारी सुभाष सिंह पर लगातार बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अवैध खनन कराने के आरोप लग रहे थे।इस पर एक्शन लेते हुए भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग उत्तर प्रदेश की निदेशक डॉ रोशन जैकब में इनके निलंबन की संस्तुति शासन से की, जिस पर शासन ने कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें - दिनदहाडे फिल्मी स्टाइल में बाइक सवार युवकों ने घर में घुस महिलाओं के जेवर उतराये

जनपद में खान अधिकारी सुभाष सिंह की नियुक्ति के बाद अवैध खनन थमने के बजाए बढ़ता चला गया। बालू माफियाओं और विभाग की सांठगांठ से रात दिन ओवरलोड ट्रकों की धमाचौकड़ी मची रही। यहां तक की कई ऐसी बालू खदाने भी चलती हुई पाई गई जो पूर्व में बंद कर दी गई थी।

जब प्रशासन द्वारा एक्शन लिया जाता था तो अगले दिन ही जिला खान अधिकारी द्वारा बालू खदान में पहुंचकर दो चार ट्रकों को सीज कर खानापूर्ति की जाती थी जबकि अवैध खनन का गोरख धंधा फलता फूलता रहा। इनके खिलाफ लगातार शिकायतें होती रही फिर भी शासन द्वारा एक्शन नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : दो दिन पहले चुराई गई देवी चंदेल कालीन मूर्ति को वापस रख गए चोर

इस बीच जनपद के भ्रमण पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी भाजपा के कुछ नेताओं ने बालू के अवैध खनन की शिकायत की थी।इस पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर बालू खदानों पर अवैध खनन करने वाले पट्टा धारकों पर शिकंजा कसकर सैकड़ों ट्रकों को अवैध खनन  में लिप्त पाये जाने पर सीज किया गया था।

इसके बाद कयास लग रहे लगाए जा रहे थे कि खान अधिकारी पर भी गाज गिरेगी लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं हुई।उपनिदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म डॉ रोशन जैकब ने खान अधिकारी बांदा के खिलाफ निलंबन करने की संस्तुति शासन से की है।उनका कहना है कि भ्रष्टाचार की रिपोर्ट के आधार पर व सरकार की छवि धूमिल करने के आरोप में इनके खिलाफ निलंबन की संस्तुति शासन से की गई है।

यह भी पढ़ें - न्यूज़ चैनल द्वारा कुछ जातियों को छोटी कहना उनका अपमानः भाजपा विधायक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1