विधायक के गुर्गों से परेशान इस दिव्यांग ने एएसपी को सुनाया दुखड़ा

नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा के कुछ  गुर्गों और तथाकथित प्रतिनिधि बनकर एक दिव्यांग को परेशान कर रहे हैं। जिसे...

विधायक के गुर्गों से परेशान इस दिव्यांग ने एएसपी को सुनाया दुखड़ा

नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा के कुछ  गुर्गों और तथाकथित प्रतिनिधि बनकर एक दिव्यांग को परेशान कर रहे हैं। जिसे न सिर्फ चिढ़ाते हैं बल्कि बल्कि विरोध करने पर उसके साथ अकारण मारपीट करते हैं और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हैं। दबंगों से परेशान होकर दिव्यांग ने कई बार पुलिस को सूचना दी लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। आज यह दिव्यांग जदयू की महिला नेता शालिनी पटेल की अगुवाई में एएसपी से मिला और अपना दुखड़ा सुनाया। इस पर इस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने नरैनी सीओ से बात करके कार्रवाई करने को कहा तथा दिव्यांग को आश्वासन दिया कि तुम्हारे साथ अन्याय नहीं होगा। जांच कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - अतर्रा व रागौल, हमीरपुर सहित बदलेगा मंडल के 30 रेलवे स्टेशनों का नजारा

मामला खास नरैनी कस्बे के जवाहर नगर निवासी बुद्धविलास तिवारी से संबंधित है। यह दिव्यांग है। जिसने एसपी कार्यालय पहुंचकर एएसपी लक्ष्मीनिवास मिश्र से मुलाकात कर उन्होंने ज्ञापन दिया। पत्र में कहा गया है कि विधायक का तथाकथित प्रतिनिधि बताकर कुछ और गुर्गे आए दिन विधायक की शह पर गाली-गलौज करते हैं। दिव्यांग की पत्नी प्रमिला के मुताबिक पति को अमर्यादित शब्द कहकर कभी लूला-लंगड़ा कहकर चिढ़ाते हैं। बीती 28 जनवरी को घटी सुबह लगभग दस बजे की घटना का हवाला देते हुए पत्र में साफ किया गया है कि पति जब दरवाजे पर बैठे पड़ोसी से बात कर रहे थे तो कुछ लोग आए और चिढ़ाकर गाली-गलौज करने लगे। मारपीट भी की जिससे उन्हे अंदरुनी चोटें आयीं। पति को बचाने पहुंची तो पत्नी की पिटाई करने का जिक्र करते हुए धमकाया। 

यह भी पढ़ें - अरे.. ये क्या ? उमा भारती ने मधुशाला को बना डाला गौशाला

जदयू की महिला नेता शालिनी पटेल और उनके समर्थकों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे पीड़ित पक्ष ने पत्र में कई लोगों को नामजद करते हुए कहा है कि पूर्व में भी मारपीट की घटनाएं की गई हैं। रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में भर्ती भी रहे हैं। सीटी स्कैन भी हुआ है। पत्र में बताया गया कि डाक्टर ने कहा है कि कोई मानसिक तनाव न पड़े वर्ना हार्टबीट की समस्या बढ़ सकती है। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में की गई थी पर जांच में न्याय नहीं मिला। अपर पुलिस अधीक्षक ने बातचीत के दौरान मामले की गंभीरता को समझा और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए आश्वस्त करने के साथ नरैनी पुलिस को दूरभाष के जरिए निर्देश भी दिए। हालांकि पीड़ित पक्ष बेहद परेशान और हताश है। लेकिन एएसपी के आश्वासन पर उसे भरोसा बंधा है।  ज्ञापन देते वक्त उनके साथ उषा, सीता, रवींद्र कुमार भारतीय सहित आधा सैकड़ा जेडीयू  कार्यकर्ता शामिल थे।
यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर, खैरार भीमसेन रेलखंड को 550 करोड़ आवंटित, अब दोहरीकरण में आएगी रफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0