महोबा : मंडलायुक्त ने दिये इंडियन बैंक प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश

चित्रकूट धाम मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने इंडियन बैंक कुलपहाड़ के घोटालेबाज बैंक मैनेजर व फील्ड आफीसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज..

महोबा : मंडलायुक्त ने दिये इंडियन बैंक प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश

चित्रकूट धाम मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने इंडियन बैंक कुलपहाड़ के घोटालेबाज बैंक मैनेजर व फील्ड आफीसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने के आदेश दिए हैं। मंडलायुक्त रात्रि विश्राम के बाद नगर पंचायत में जनचौपाल में आई शिकायतों की सुनवाई के दौरान इंडियन बैंक के घोटाले की शिकायत पर उक्त आदेश दिया।  मंगलवार को कुलपहाड़ आए मंडलायुक्त ने नगर पंचायत में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह  नगर पंचायत कार्यालय में जन चौपाल लगाकर लोगों की शिकायतों को सुना,तथा मौके पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से तत्काल उनका निराकरण करने के लिए कहा। जन चौपाल में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

मंगलवार को मंडलायुक्त ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंच कर विकास कार्यों का फीडबैक लिया। देर शाम उन्होंने नगर भ्रमण कर विकास कार्यों को देखा,तथा घर-  घर जाकर जनता से सम्पर्क कर उनकी समस्याओं को जाना। मंडलायुक्त ने नगर पंचायत में रात्रि विश्राम किया। सुबह साढ़े पांच बजे उन्होंने रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। खस्ताहाल बस अड्डा देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। ईओ निर्दोष कुमार ने बताया कि रोडवेज परिसर को दुरुस्त कराने हेतु  60 लाख रूपए का प्रपोजल आर एम के माध्यम से दो माह पूर्व भेजा  गया है।

मंडलायुक्त ने अधिशाषी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए प्रतीक्षालय में तत्काल पंखा लगवाया जाए। उन्होंने परिवहन सचिव से फोन पर बात कर जल्द से जल्द पैसा रिलीज करने को कहा।  मंडलायुक्त ने सुबह नगर की ऐतिहासिक धरोहरों को देखा। सेनापति महल को देखकर उन्होंने  खुशी जाहिर करते हुए उसके रख रखाव के लिए पुरातत्त्व विभाग को लिखा जाएगा ताकि इस पुरानी धरोहर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सके।  इसके बाद मंडलायुक्त ने नगर पंचायत कार्यालय में जन चौपाल लगाई, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने अपनी अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री आवास की पांच सैकड़ा से अधिक शिकायतें आई। जिन्हें डूडा को सौंप कर उन्होंने एक- एक शिकायत कर्ता के घर जाकर पात्र - अपात्र व्यक्ति की जांच करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें - महोबा में जिला अस्पताल में 3 दिन के नवजात को खूंखार चीटियों ने काट खाया, हुई दर्दनाक मौत

इंडियन बैंक घोटाले को लेकर नगर के रामकिशुन ने शिकायत करते हुए बताया कि उसने एक लाख रूपए का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था। बैंक प्रबंधक ने जिसमें से 70 हजार रूपए बिना जानकारी के निकाल लिए गए। जिस पर मंडलायुक्त ने इंडियन बैंक के वर्तमान मैनेजर को बुलाकर हकीकत जानी। जिसमें कई करोड़ रुपए का घोटाला होने की बात कही है। जिस पर मंडलायुक्त ने पूर्व  मैनेजर अनुज यादव व फील्ड आफीसर वीरनारायन राजपूत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे फौरन गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए। अजय व्यास ग्राम चपका ने गांव तक सड़क निर्माण की मांग की है। जैतपुर के राजेंद्र माहुर ने भूमि नाप कराने की मांग की है। कुलपहाड़ की ज्ञान देवी ने किसान दुर्घटना बीमा की मांग की है।

निशांत यादव कुलपहाड़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्टाफ द्वारा घोर लापरवाही करने की शिकायत दी जिस पर सीएमओ से तत्काल यहां से हटाए जाने को कहा कुलपहाड़ बार एसोसिएशन द्वारा स्टेशन रोड के निर्माण कराए जाने की मांग की गई। मंडलायुक्त नगर के वैभव अरजरिया व  बृजेन्द्र द्विवेदी के घर पहुंचे और मुहल्ले के लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। इस मौके पर सीडीओ हरिचरण, एसडीएम पियूष जायसवाल, एसडीएम श्वेता पांडेय, सीओ उमेश चंद्र, एसडीओ विद्युत विकास चंद्र श्रीवास्तव, चैयरमैन प्रतिनिधि अमित प्रताप सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अमोल सिंह चौहान, अधिशाषी अधिकारी निर्दोष कुमार,एस एस आई राजेश कुमार, वैभव अरजरिया, बृजेन्द्र द्विवेदी,दिलीप यादव,शरद अरजरिया सहित समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - यूपी में जल्द झमाझम बारिश होने की है संभावना, उमस से मिलेगी राहत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0