महोबा में मण्डल रेल प्रबंधक का दौरा, दोहरीकरण के साथ इन कार्यों की हुई समीक्षा

महोबा में झाँसी मण्डल के मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष का निरीक्षण दौरा हुआ जिनके द्वारा रेलवे...

महोबा में मण्डल रेल प्रबंधक का दौरा, दोहरीकरण के साथ इन कार्यों की हुई समीक्षा

महोबा में झाँसी मण्डल के मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष का निरीक्षण दौरा हुआ जिनके द्वारा रेलवे के चल रहे कार्य मे झाँसी मानिकपुर खंड के अंतर्गत बेलाताल कुलपहाड़ रेलखंड का अपनी टीम के साथ निरीक्षण कर कार्य प्रगति की समीक्षा की निरीक्षण  का मुख्य उद्देश्य खंड की संरक्षा सुनिश्चित के साथ दोहरीकरण के चल रहे विकास कार्य का अवलोकन मुख्य रूप से रहा, निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष ने सर्वप्रथम बेलाताल स्टेशन का निरीक्षण किया उन्होंने बेलाताल में दोहरीकरण के कार्य पर चर्चा की एवं अर्थ वर्क के साथ चल रहे कार्यों की समीक्षा के साथ पूर्ण जानकारी ली ।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी कहने पर मुस्लिमों ने एसपी से की थानाध्यक्ष की शिकायत

दौरे के दौरान स्टेशन परिसर में रेलवे क्वार्टर का भी निरीक्षण किया गया जिसमें सुधार की आवश्यकता देखते हुये  सुधार हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया । स्टेशन परिसर में साफ सफाई हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए इसके उपरांत ट्रॉली द्वारा पॉइंट कर्व और ओ एच ई का निरीक्षण किया गया ट्रैक के किनारे स्क्रैप और अन्य परिसंपत्तियों के व्यवस्थित ढंग से  निष्पादन हेतु निर्देशित किया गया अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने ट्रैक की गुणवत्ता को सुरक्षित रेल संचालन के लिए अति महत्वपूर्ण बतायान।

 मंडल रेल प्रबंधक द्वारा कुलपहाड़ से बेलाताल के मध्य चल रहे दोहरीकरण के कार्य को गहनता से देखा गया उन्होंने दोहरीकरण के कार्य को लेकर ट्रैक, ब्रिज ,स्टेशन बिल्डिंग और इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के कार्यो की भी समीक्षा की ।
 निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) आशुतोष चौरसिया , उप मुख्य इंजीनियर (निर्माण)  सोमनाथ, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर अमित गोयल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (पूर्व) आईपीएस यादव, जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज कुमार त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी व स्टाफ उपस्थित रहा ।

यह भी पढ़ें- नाबालिग के साथ दूसरी शादी रचाने जा रहा था युवक, तभी पहली पत्नी मंडप में जा धमकी 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0