डॉक्टरों ने दिखाई दरियादिली: ऑपरेशन के बाद माफ किये चौतीस हज़ार रुपये

जनपद मुख्यालय में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के ईएनटी सर्जन डॉ. भूपेंद्र सिंह व न्यूरो सर्जन डॉक्टर अरविंद झा...

डॉक्टरों ने दिखाई दरियादिली: ऑपरेशन के बाद माफ किये चौतीस हज़ार रुपये

जनपद मुख्यालय में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के ईएनटी सर्जन डॉ. भूपेंद्र सिंह व न्यूरो सर्जन डॉक्टर अरविंद झा ने एक मरीज की रीढ़ की हड्डी के ऑपरेशन में आए खर्च 60000 की जगह मात्र 26000 रुपए लेकर शेष रकम माफ कर दी। डाक्टरों की इस दरियादिली पर मरीज के परिवार ने डॉक्टरों को ढेरों दुआएं दी।

यह भी पढ़ें - अब जांच के लिए मरीजों को नहीं करना पडेगा इंतजार, आ गई ऑटोमैटिक हेल्थ एटीएम मशीनें

जानकारी के मुताबिक बांदा के बबेरू थानांतर्गत बघेटा गांव के निवासी दशरथ (50) पुत्र भूरा को रीढ़ की हड्डी में प्रॉब्लम थी। वह इंद्रा नगर स्थित कैलाश मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में न्यूरो सर्जन डाक्टर अरविंद झा को दिखाने गए थे। डाक्टर अरविंद झा ने दशरथ को ऑपरेशन की सलाह दी थी और ऑपरेशन का टोटल खर्च लगभग साठ हजार रुपये बताया था।

यह भी पढ़ें - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों को, कैरियर बनाने के दिए टिप्स

दशरथ बारह दिसम्बर को कैलाश मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती हो गए और उसी दिन डाक्टर अरविंद झा ने उनका सफल ऑपरेशन कर दिया। तीन दिन अस्पताल में भर्ती रख कर उपचार किया। गुरुवार को जब दशरथ की छुट्टी करते वक्त पैसे जमा करने को कहा गया तो दशरथ मात्र छब्बीस हज़ार रुपये ही जमा कर पाया और बाकी पैसे जमा करने में असमर्थता जताई।

यह भी पढ़ें - जमीन की खरीद-फरोख्त में मनमुटाव के चलते हुआ था दोहरा हत्याकांड

मरीज की गरीबी को देखते हुए कैलास मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मालिक ईएनटी सर्जन डाक्टर भूपेंद्र सिंह और न्यूरो सर्जन डाक्टर अरविंद झा ने दरियादिली दिखाते हुए दशरथ के बाकी चौतीस हज़ार रुपये माफ कर दिया। दोनो डॉक्टरों की इस दरियादिली को देख मरीज के परिजनों ने डॉक्टरों को ढेरों दुआएं दी। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0