प्रकाश द्विवेदी के प्रयास से बांदा-कानपुर हाईवे के लिये शासन से मिला पैसा

बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से जल्द ही बांदा-कानपुर हाईवे की तस्वीर बदलने वाली है...

प्रकाश द्विवेदी के प्रयास से बांदा-कानपुर हाईवे के लिये शासन से मिला पैसा

बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से जल्द ही बांदा-कानपुर हाईवे की तस्वीर बदलने वाली है। एक समय था जब बांदा से कानपुर की ओर जाने वाले लोग कई-कई घंटे गढ्ढों वाली सड़क में हिचकोले खाते कानपुर पहुंच पाते थे। कई बार ये सड़क बनी भी पर चूंकि बांदा से कानपुर जाने के लिए ये बेहद संक्षिप्त मार्ग था, लिहाजा ट्रैफिक की भरमार के चलते जल्द ही सड़क ध्वस्त भी हो जाती थी। लेकिन इस कई बार बांदा की जनता के द्वारा मांग किये जाने पर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने इसे प्राथमिकता पर लिया और शासन स्तर पर स्वयं प्रयास किया। इसी का परिणाम है कि अब बांदा से वाया ललौली चौडगरा तक इस सड़क का न सिर्फ सुदृढ़ीकरण होगा बल्कि ये फोरलेन भी बनेगा। और इसके लिए शासन ने 136 करोड़ रुपये भी स्वीकृत कर दिये हैं।

यह भी पढ़े : UP और MP बुन्देलखण्ड में इन तारीखों में होगा चुनाव, पूरी लिस्ट यहां देखिए

बुन्देलखण्ड न्यूज से बातचीत में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि 15 मार्च को शासन ने बांदा से चिल्ला तक फोरलेन की योजना को मंजूरी दे दी है। साथ ही इसके चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 136 करोड़ रुपये भी स्वीकृत कर दिये हैं। जोकि इसी वित्तीय वर्ष में की गयी है। इसी स्वीकृति के सापेक्ष 4791 लाख रुपये लोकनिर्माण विभाग को दे भी दिये गये हैं। प्रतिनिधि श्री सेठ ने बताया कि सदर विधायक द्वारा लगातार मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री के संज्ञान में यह तथ्य लाया जा रहा था, कि इस मार्ग से गुजरने वाले यात्री किन कठिनाईयों का सामना करते हैं। अक्सर बांदा से कानपुर जाने वाले मरीज जिन्हें डॉक्टर बेहतर इलाज के लिए कानपुर रेफर कर देते हैं, उन्हें कानपुर पहुंचने में कई-कई घंटे लग जाते हैं। ऐसे में मानवता की दृष्टि से यह मार्ग बनना प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिये।

यह भी पढ़े : 7 चरणों में होंगे चुनाव, तारीखें यहां पर देखिए

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने लगातार सदन की कार्यवाही के दौरान नियम 51 एवं नियम 301 के अन्तर्गत इस मार्ग को ठीक करने की मांग रखी थी। उनके इसी प्रस्ताव पर शासन द्वारा लोगों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए निर्णय लिया गया है।

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने भी बुन्देलखण्ड न्यूज से फोन पर हुई बातचीत में बताया कि बांदा-चिल्ला-ललौली-चौडगरा मार्ग के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण का कार्य 3 चरणों में किया जायेगा। इसके प्रथम चरण में बांदा-चिल्ला मार्ग की वित्तीय स्वीकृति हो चुकी है, जबकि आगे के मार्गनिर्माण की वित्तीय स्वीकृति अगले वित्तीय वर्ष में की जायेगी। इसके निर्माण के बाद बांदा से कानपुर जाने वाले यात्रियों को जहां सुगमता होगी, वहीं व्यापारियों सहित बांदा से आकस्मिक दुर्घटनाओं में रेफर मरीज भी कानपुर तक समय से पहुंच सकेंगे।

यह भी पढ़े : सपा ने सात सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित, भदोही सीट दी टीएमसी को

बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने बांदा वासियों के लिए वरदान के रूप में मिली इस स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को बांदा की जनता की ओर से धन्यवाद भी दिया है। उनके इस कदम से बांदा की जनता में भी खुशी की लहर है। अब हर कोई कह रहा है कि कानपुर अब दूर नहीं....

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0