जहीर क्लब में लगी प्रदर्शनी के कारण,रेल लाइन में हो सकता था बड़ा हादसा, फिर भी लगी प्रदर्शनी

बांदा शहर के जहीर क्लब मैदान में लगी मनोरंजक प्रदर्शनी के कारण पिछले साल रेल लाइन में एक बड़ा हादसा होते...

जहीर क्लब में लगी प्रदर्शनी के कारण,रेल लाइन में हो सकता था बड़ा हादसा, फिर भी लगी प्रदर्शनी

बांदा शहर के जहीर क्लब मैदान में लगी मनोरंजक प्रदर्शनी के कारण पिछले साल रेल लाइन में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया था। फिर भी प्रशासन द्वारा इसी ग्राउंड में प्रदर्शनी लगाने की अनुमति दे दी गई है। जबकि दोबारा कोई हादसा न हो, इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन को सावधानी बरतनी चाहिए थी। शहर में संकट मोचन मंदिर के ठीक सामने जहीर क्लब मैदान में गत वर्षाे की भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय एकता प्रदर्शनी एवं मनोरंजक मेला का आयोजन किया गया है।

यह भी पढ़ें - माताटीला बांध में कूदे बबीना नाबालिग प्रेमी युगल का 24 घंटे बाद भी कुछ पता नही चला

जिसकी शुरुआत 8 दिसंबर 2022 से की गई है। पिछले वर्ष भी यही प्रदर्शनी इसी मैदान में लगाई गई थी। तब यहां लोहे की टीन उड़कर रेलवे लाइन में पहुंच गई थी। अगर उस समय कोई ट्रेन गुजर रही होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह मैदान रेल लाइन के ठीक बगल में है। प्रदर्शनी के कारण किसी अप्रिय घटना से बचना चाहिए फिर भी प्रशासन ने अनुमति दे दी है। आयोजकों को इस संबंध में रेलवे से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल करना चाहिए क्योंकि पिछले वर्ष रेलवे ने रेल लाइन के बगल में लगाई गई प्रदर्शनी पर आपत्ति जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें - ससुराली जनों ने इस रंजिश के कारण हिस्ट्रीशीटर की हत्या की थी, तीन गिरफ्तार

इस संबंध में आवास विकास कॉलोनी निवासी बांदा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम एडवोकेट ने जनसूचना के माध्यम से जिला अधिकारी से सूचना भी मांगी गई है। उन्होंने मांगी गई जनसूचना में आयोजकों से कई जानकारियां उपलब्ध कराने की मांग की है। इसमें प्रदर्शनी लगाने की अनुमति, कब से कब तक प्रदर्शनी लगेगी। प्रदर्शनी के बाहर वाहन स्टैंड का कितना टैक्स जमा किया गया।

यह भी पढ़ें - सड़क हादसे में मेडिकल स्टोर के कर्मचारी की दर्दनाक मौत

प्रदर्शनी देखने वाले लोगों से प्रतिदिन काटी जा रही पर्ची से वसूल किया जा रहा पैसा, जिसमें जीएसटी टैक्स का कितना पैसा जमा किया गया, इस बारे में जानकारी मांगी गई है। साथ ही प्रदर्शनी में पीने के पानी, आगंतुकों को बैठने की व्यवस्था, अग्निशमन विभाग द्वारा जारी की गई परमिशन और प्रदर्शनी में कितने कर्मचारी लगाए गए हैं। इन सभी के नाम पते व मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0