बांदा : सूदखोरों के दबाव से परेशान कपड़ा व्यापारी को उठाना पडा ये कदम

सूदखोरों के दबाव से परेशान कपड़ा व्यापारी ने जहर खाकर जान दे दी। दो साल पहले उसने कारोबार के लिए करीब दो लाख रुपया कर्जा..

बांदा : सूदखोरों के दबाव से परेशान कपड़ा व्यापारी को उठाना पडा ये कदम
फाइल फोटो

सूदखोरों के दबाव से परेशान कपड़ा व्यापारी ने जहर खाकर जान दे दी। दो साल पहले उसने कारोबार के लिए करीब दो लाख रुपया कर्जा लिया था, जिसे ब्याज समेत मूलधन वापस करने का दबाव वह झेल नहीं सका। बिसंडा थाना क्षेत्र के ओरन निवासी सराफा कारोबारी संतोष शिवहरे का 27 वर्षीय पुत्र सुशील कस्बे में कपड़े की दुकान करता था। सोमवार रात वह घर पहुंचा और कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : खुशनुमा के बयान के बाद निजामी टेंट वालों को राहत, पुलिस ने भी दी क्लीनचिट

हालत बिगड़ने पर स्वजन को जानकारी हुई तो जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद चीख-पुकार मच गई। चाचा सुनील शिवहरे ने बताया कि सुशील ने करीब दो साल पहले कस्बे के कुछ लोगों से कारोबार के लिए दो लाख रुपये का कर्ज लिया था। जिसको वापस करने का दवाब बनाया जा रहा था। उसे मोहलत तक नहीं मिल रही थी। सुनील के मुताबिक मूलधन और ब्याज मिलाकर रकम चार लाख रुपये हो गए। सूदखोर उस पर रुपये की वापसी का दबाव बना रहे थे। सूदखोरों के डर से दुकान बंद कर दी।

ज्यादातर समय घर पर ही रहता था।सूदखोर आए दिन घर पहुंच जाते थे और रुपये वापसी को लेकर धमकी तक देते थे। जिससे वह काफी परेशान रहता था। परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। बिसंडा प्रभारी थाना निरीक्षक केके पांडेय ने बताया कि परिजनों ने पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होने के चलते युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना दी थी। स्वजन ने सूदखोरों के खिलाफ तहरीर दी तो रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारी, फूटे विरोध के स्वर

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2