दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 4 कोच जले, दहशत में कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूदे

उधमपुर से दुर्ग जा रह दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस के करीब चार एसी कोचों में शुक्रवार तीन बजे के करीब मुरैना के हेतमपुर के पास आग लग गई..

दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 4 कोच जले, दहशत में कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूदे
दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (Durg Superfast Express Train)

उधमपुर से दुर्ग जा रह दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस के करीब चार एसी कोचों में शुक्रवार तीन बजे के करीब मुरैना के हेतमपुर के पास आग लग गई। आग लगने के बाद ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन के पास रोक दिया गया। हालांकि जल्दी ही कोचों को अन्य कोचों से अलग कर दिया गया।

साथ ही आग को बुझाने के लिए मुरैना व धौलपुर से फायरब्रिगेड भी बुलाई गई है। हेतमपुर से जले हुए कोचों को अलग करके ट्रेन को ग्‍वालियर लाया गया। यहां पर ट्रेन में जले हुए कोचों की जगह पांच कोच लगाए गए। जिससे यात्रियों को उनके गंतव्‍य पर भेजा जा सकेा

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

आग पर काबू पा लिया गया । लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आग किस वजह से लगी। खासबात यह है कि हादसे में सभी ट्रेन यात्री सुरिक्षत हैं। बताया जाता है कि आग लगने के बाद कुछ यात्री दहशत में चलती रेल की खिड़‍कियों से बाहर कूद गए।

दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (Durg Superfast Express Train)

उधमपुर दुर्ग 20848 ट्रेन शुक्रवार को जब धौलपुर स्टेशन से गुजरी और चंबल पार कर मुरैना की तरफ बढ़ रही थी। तभी ट्रेन के ए1 व ए2 कोच में धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। लोको पायलट ने ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर 27 नवम्बर से चलेगी न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन

हेतमपुर स्टेशन पर ट्रेन करीब 3 बजकर 3 मिनट पर पहुंची थी। ट्रेन के रुकते ही सभी यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। ट्रेन में आग लगने की सूचना रेलवे कंट्रोल के पास पहले ही पहुंच गई थी। इसलिए मुरैना से दमकल वाहनों को मौके लिए रवाना कर दिया गया। मौके पर पहुंचकर दमकल वाहनों ने ट्रेन की आग को बुझाया। आग से ए1 व ए2 कोच पूरी तरह से जलकर राख हो गए।

दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (Durg Superfast Express Train)

रेलवे के अफसर मौके पररू आग लगने की सूचना मिलते ही मुरैना व ग्वालियर से रेलवे के अफसर रवाना हो गए। अब आग लगने की जांच की जा रही है। हालांकि अभी कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्रेन में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज से पनवेल मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा 28 से, यह स्पेशल ट्रेन बाँदा से भी होकर गुजरेगी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
3
wow
1