दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर लहराई तलवारें, जय भवानी का उद्घोष कर भरी हुंकार

नवरात्रि के नवमी को दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर त्रिशूल और तलवार धारण किया। जय भवानी का उद्घोष करते..

दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर लहराई तलवारें, जय भवानी का उद्घोष कर भरी हुंकार
दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर लहराई तलवारें..

नवरात्रि के नवमी को दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर त्रिशूल और तलवार धारण किया। जय भवानी का उद्घोष करते हुए हवा में तलवारें लहराते हुए मां जगदंबे का आशीर्वाद लेकर दुश्मनों को सबक सिखाने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व मंदिरों में चलाया सघन सर्च अभियान

शहर के कंचन पुरवा मोहल्ले में स्थित मां काली के मंदिर  में विधिवत शस्त्र पूजन किया गया। इसके बाद महिलाओं ने तलवार और त्रिशूल धारण कर हवा में तलवार लहराते हुए जय भवानी का उद्घोष किया तथा ‘हम भारत की नारी है फूल नहीं चिंगारी है’ का नारा लगाते हुए राष्ट्र विरोधी तत्वों से सबक सिखाने का संकल्प लिया। 

इस दौरान दुर्गा वाहिनी की सहसंयोजिका निधि धुरिया कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा गया है। यहां पहले कन्या पूजन और कन्या भोज का कार्यक्रम हुआ, तत्पश्चात  शस्त्र पूजन कर प्रशिक्षित महिलाओं ने तलवारबाजी का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें - डीएम सहित 101 अधिकारियों ने परिषदीय स्कूलों में बच्चों की क्लास ली

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी ने कहां की मां दुर्गा का शस्त्र त्रिशूल और तलवार हैं। नारी दुर्गा का ही रूप है इसलिए आज महिलाओं ने परंपरागत तरीके से शस्त्र पूजा कर शस्त्र धारण कर राष्ट्र विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हुंकार भरी है।इसी तरह शुक्रवार को विजयदशमी के दिन सवेरे 11 बजे रामलीला मैदान में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा गया है।

दुर्गा वाहिनी ने शस्त्र पूजा कर लहराई तलवारें..

वहीं विश्व हिंदू परिषद के समरक्षा प्रमुख बासु धुरिया ने बताया कि दुर्गा वाहिनी की महिलाओं को मैंने प्रशिक्षित किया है जो तलवारबाजी में पूरी तरह से दक्ष हैं। दुश्मनों को पल में धूल चटा सकती हैं। उन्होंने बताया कि काली देवी मंदिर में आज शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें कन्याओं को भोजन कराने के बाद समाजसेवी श्याम मोहन धुरिया द्वारा उपहार भेंट किए गए।

यह भी पढ़ें - ग़दर फिल्म के बाद फिर साथ नजर आएगी सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी, कल होगा बड़ा अनाउंसमेन्ट

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1