बांदा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने 74 हजार के नकली नोट की खेप बरामद की

पुलिस अधीक्षक द्वारा अबैध काऱ़ोबार और अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान को मिली सफलता मिली है..

बांदा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने 74 हजार के नकली नोट की खेप बरामद की
पुलिस ने 74 हजार के नकली नोट की खेप बरामद की

पुलिस अधीक्षक द्वारा अबैध काऱ़ोबार और अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान को मिली सफलता मिली है। बांदा में चिल्ला थाने की पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने सोमवार को सुबह चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को पकड़ कर उनके पास से 74 हजार के नकली नोट बरामद किये हैं।

इनमें 500, 200 और 100 के नोट मिले हैं। इंस्पेक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में एक सीमावर्ती महोबा जनपद के कबरई और दूसरा नरी गांव का है। पुलिस पूछताछ में जुटी है कि उनके पास इतनी संख्या में नकली नोटों की खेप कहां से आई है।

यह भी पढ़ें - झांसी रेल मंडल के यात्रियों को मिली 6 नयी मेमू ट्रेनों की सौगात, लीजिये पूरी जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि इन्हें चिल्ला थाना क्षेत्र के नरी व पलरा गांव के बीच चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। पकड़े गए व्यक्तियों में जगभान पुत्र रज्जू निवासी ग्राम नरी थाना पैलानी और राजा राम प्रजापति पुत्र अयोध्या निवासी ग्राम अटिया थाना कबरई महोबा शामिल है। इनके कब्जे से 500 के जाली भारतीय मुद्रा 52 और 100 के जाली भारतीय मुद्रा 483 नोट एक मोबाइल व मारूतीकार सिलेरियो बरामद की गयी। आरोपियों द्वारा बताया गया है कि यह रुपए उन्हें महोबा का तुषार गुप्ता देता था।

यह भी पढ़ें - उप्र के व्यापारियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट की बड़ी राहत

पूंछताछ में अभियुक्त जगभान ने बताया कि यह कूट रचित भारतीय मुद्रा तुषार गुप्ता पुत्र अज्ञात निवासी बजरंग चौक जनपद महोबा द्वारा दी जाती है। जिसे मैं आसपास के जिले के व्यक्तियों को उपलब्ध कराता हूं व स्वयं इसका उपयोग करता हूं।

पूंछताछ में राजाराम द्वारा बताया गया कि यह नकली नोट में नरेश निवासी विवांर जनपद हमीरपुर व प्रयागराज के रहने वाले आकाश जो राम नगर में रहता है को भी उपलब्ध कराता हूं। जिसके बदले में आकाश व नरेश मुझे असली नोट देते हैं। इनके मुताबिक एक लाख नकली नोट के बदले में 20 से 30 हजार रुपये दिये जाते हैं। आज ही मेरे अकाउंट में 11000 रुपये मेरे अकाउंट नंबर 20117330607 फिनों बैंक में डाले हैं। नरेश पूर्व में मुझसे नकली नोट ले चुका है। पिछले महीने आकाश को मैंने 2.5 लाख नकली नोट दिए थे।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर वायरल हुई नोरा फतेही की तस्वीर

पुलिस के मुताबिक नकली नोट के कारोबार में महोबा का तुषार गुप्ता मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम रवाना हो गई है।उसकी गिरफ्तारी के बाद नकली नोट के कारोबार से जुड़े गैंग का पर्दाफाश हो जाएगा।

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0