विदाई के दौरान बांदा के 7 बारातियों को मौत झपट्टा मारकर ले गई

झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर भरतकूप के पास रौलीकल्याणपुर गांव में बांदा की ओर से आ रहे तेज रफ्तार पिकअप...

विदाई के दौरान बांदा के 7 बारातियों को मौत झपट्टा मारकर ले गई

चित्रकूट में शनिवार की सुबह जिले के लोगों के लिए बुरी खबर लेकर आई। झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर भरतकूप के पास रौलीकल्याणपुर गांव में बांदा की ओर से आ रहे तेज रफ्तार पिकअप ने शादी वाले घर के बाहर बैठे आठ बरातियों को कुचल दिया। हादसे में पांच की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - सिटी डवलपमेंट प्लान में चित्रकूट व झांसी भी शामिल, विश्व पटल में मिलेगी बेहतर पहचान

गंभीर रूप से घायल दो लोगों का इलाज चल रहा है। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल और एसपी अतुल शर्मा मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। घटना की जानकारी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

भरतकूप थाना क्षेत्र के रौली कल्याणपुर गांव में राजबहादुर रैदास के घर में शुक्रवार को उनकी बहन की शादी थी। बरात जारी गांव जिला बांदा से आई थी। रात में सभी रस्में पूरी होने के बाद सुबह विदाई की तैयारी चल रही थी। सुबह करीब छह बजे कुछ बराती घर के बाहर खुले में बैठे थे। इस बीच बांदा की ओर से आया तेज रफ्तार लोडर (पिकअप) आठ बरातियों को रौंदता हुआ पेड़ से टकराया और पलट गया। हादसा देख शादी वाले घर में कोहराम मच गया।

पांच बराती सोमदत्त पुत्र भानुप्रताप निवासी कोहरी थाना पहाड़ी जिला चित्रकूट, नरेश कुमार पुत्र शिवरतन वर्मा निवासी जारी जौरही बांदा, राजेंद्र उर्फ अरविंद पुत्र नत्थू वर्मा निवासी बरसड़ा बुजुर्ग थाना गिरवां जिला बांदा, बैंड पार्टी के रामरूप पुत्र प्यारेलाल व छक्का उर्फ रोहित पुत्र मातादीन निवासी जारी जौरही बांदा की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - सैलानियों को पर्यटन विभाग की ये 12 सीटर बस, झांसी दर्शन कराएगी

जबकि भानु पुत्र बच्चू निवासी जारी जौरही जिला बांदा ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दो घायलों रामनारायण पुत्र कल्लू निवासी बड़ोखर नरैनी जनपद बांदा व भगवान दास पुत्र ललुवा निवासी जारी बांदा का इलाज किया जा रहा है। पिकअप चालक रोहित यादव निवासी अतर्रा को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के 14 रेलवे स्टेशन बनेंगे स्मार्ट, एआई अपराधियों को पहचान कर बजायेगा हूटर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
2
wow
1