ललितपुर में दुरंतो एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, रेल पटरी का एक बड़ा हिस्सा ट्रेन की पेंट्रीकार में घुसा

बुंदेलखंड के ललितपुर जनपद में झांसी की तरफ जा रही दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई..

ललितपुर में दुरंतो एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, रेल पटरी का एक बड़ा हिस्सा ट्रेन की पेंट्रीकार में घुसा

बुंदेलखंड के ललितपुर जनपद में झांसी की तरफ जा रही दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना जाखलौन धौरी रेलवे स्टेशन के बीच गेट नंबर 319 के पास हुई। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी की ट्रेन की पटरी उखड़ कर बोगी को चीरते हुए पेटीकार में घुस गई। इस दुर्घटना के कारण ट्रेन रेलवे ट्रैक पर ही डेढ़ घंटे खड़ी रही। बाद में कर्मचारियों ने मरम्मत करके ट्रेन को रवाना किया। हादसे के दौरान किसी यात्री को चोट नहीं आई, सभी बाल-बाल बच गए।

हॉर्स पाइप की आवाज सुनकर घटनास्थल से 15 किलोमीटर दूर पहुंची ट्रेन की चेन खींचकर गाड़ी को खड़ा किया गया। डीआरएम ने मामले की जांच के लिए अधिकारियों की टीम गठित की है। वहीं ट्रेन डेढ़ घंटे तक खड़ी रही, जिसके कारण पीछे आ रही 5 ट्रेनें भी लेट हो गईं। मंगलवार की सुबह एमजीआर चेन्नई सेंटर से निजामुद्दीन की ओर डाउन ट्रैक पर लगभग 120 की स्पीड से ट्रेन संख्या 12269 दुरन्तो एक्सप्रेस जा रही थी। ट्रेन जब सुबह 6 बजे के करीब धौर्रा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग के गेट नम्बर 319 के पास से तेज गति से निकली थी तभी रेल लाइन के सपोर्ट के लिए डाली जाने वाली चक रेल पटरी और स्टॉक रेल के बोल्ट टूट गए।

यह भी पढ़ें - महिला अपने 3 मासूम बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई

इस कारण चक रेल पटरी का एक बड़ा हिस्सा ट्रेन की पेंट्रीकार बोगी में नीचे से छत को फाड़ते हुए ऊपर निकल आया और हॉर्स पाइप टूट गया, जब बोगी में सवार पेंट्रीकार कर्मी को आवाज आई तो उसने ट्रेन की चेन खींच दी। ट्रेन जब तक खड़ी होती उसे पहले वह घटना से स्थल से 15 किलोमीटर दूर जाखलौन रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पहुंच गई थी। ट्रेन के खड़े होते ही चालक और गार्ड द्वारा देखा गया तो उनके होश उड़ गए।

चक रेल पटरी पेंटिकर बोगी में नीचे से छत को फाड़ते हुए लगभग 1.80 मीटर तक ऊपर निकल आई थी। वहीं हॉर्स पाइप भी टूट गया था। घटना की सूचना आलाधिकारियों को दी गई। चक रेल पटरी के हिस्से को बोगी से निकाला गया, जिस कारण ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे डाउन लाइन पर खड़ी रही। गनीमत रही कि यह चक रेल पटरी पेंट्रीकार बोगी में धंसी, अगर यह किसी अन्य बोगी में धंस जाती तो कोई बड़ा हादसा हो जाता। झांसी रेल मंडल के डीआरएम को पीआरओ मनोज कुमार ने बुन्देलखण्ड न्यूज को बताया कि मामले की जांच के लिए अधिकारियों की टीम बनाकर जांच कराई जा रही हैं ।

यह भी पढ़ें - ललितपुर से चंदेरी होते हुए अशोकनगर के लिए 102 किमी दूरी रेलमार्ग के लिए सर्वे का आदेश

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस की बर्बरता का एक और सच सामने आया, महिला को थाने के अंदर निर्वस्त्र कर पीटा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
2
wow
1