इस टैबलेट को खाइये और पीजिए शराब, फिर देखिए मजा

अगर आप शराब की शौकीन हैं। शराब पीने के बाद आपको शराब नुकसान पहुंचाती है...

इस टैबलेट को खाइये और पीजिए शराब, फिर देखिए मजा
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

अगर आप शराब की शौकीन हैं। शराब पीने के बाद आपको शराब नुकसान पहुंचाती है। जिससे आप शराब का लुफ्त नहीं उठा पाते हैं। तो जनाब अब आपको, घबराने की जरूरत नहीं है। अब एक ऐसी टैबलेट ईजाद की गई है, जिसे अगर शराब पीने के 2 घंटे पहले आप खा लेते हैं और फिर शराब पीते हैं। तो शराब आपके शरीर को जरा भी नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी।

इस टैबलेट का नाम Myrkl है। इसका स्वतंत्र रूप से परीक्षण किया गया है। यह इतिहास की पहली ऐसी गोली कही जा रही है, जो 60 मिनट के भीतर पी गई 70% शराब को शरीर में नष्ट कर देती है, जिससे वो लीवर तक नहीं पहुंच पाती।

यह भी पढ़े : उप्र में एक से तीन मार्च के मध्य तेज हवाओं, गरज-चमक एवं ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना

ब्रिटेन में इन दिनों एक गोली की काफी चर्चा है। जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं। इसे शराब पीने से पहले खाया जाता है। हालांकि जितनी इसकी तारीफ की जा रही है, कुछ लोगों के लिए ये उतनी ही घातक भी साबित हो सकती है। इसे देश में आधिकारिक तौर पर बेचा जा रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, शाकाहारी और 100% प्राकृतिक इस गोली में बैक्टीरिया बैसिलस कोगुलांस और बैसिलस सबटिलिस शामिल हैं, जिनमें एल-सिस्टीन और विटामिन बी 12 है, जो लीवर तक पहुंचने से पहले आंत में ही शराब को नष्ट कर देते हैं।यह ऊर्जा और प्रतिरक्षा स्तर को भी बढ़ाती है। जिन चीजों से ये दवा बनी हैं, वो यूरोपियन फूड सेफ्टी एजेंसी (ईएफएसए) और यूएस फूड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) द्वारा मंजूरी प्राप्त हैं और सुरक्षित माने जाते हैं।

यह भी पढ़े : लोकसभा चुनाव से पहले उप्र में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले

एक स्वतंत्र नैदानिक ​​​​परीक्षण में हिस्सा लेने वाले लोगों को दो गिलास वाइन पिलाई गई और पीने से पहले गोली दी गई। उनके रक्त में 30 मिनट बाद औसतन 50% कम शराब थी और 60 मिनट के बाद 70% कम शराब थी।

माना जा रहा है कि ये गोली शरीर में शराब के प्रभाव को काफी हद तक कम कर देती है। Myrkl की दो गोलियां शराब पीने से कम से कम एक घंटे पहले लेनी होती हैं और 12 घंटे तक प्रभावी रहती हैं।

यह भी पढ़े : उप्र में डाटा पार्क से लेकर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में कई बड़े समूह कर रहे निवेश

ये गोली स्वीडिश मेडिकल कंपनी डी फेयर मेडिकल (डीएफएम) के नेतृत्व में 30 वर्षों तक किए गए अनुसंधान का परिणाम है। हालांकि इसका सेवन गर्भवती, स्तनपान कराने वाली महिलाओं और 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए ठीक नहीं माना जाता है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0