रेलयात्रियों को बड़ी राहत : यूपी से गुजरने वाली इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, आसानी से कर सकते हैं बुकिंग

रेलवे प्रशासन ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली पद्मावत एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों में..

रेलयात्रियों को बड़ी राहत : यूपी से गुजरने वाली इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, आसानी से कर सकते हैं बुकिंग
फाइल फोटो

रेलवे प्रशासन ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली पद्मावत एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगा। इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली दिल्ली-प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस (14208/14207) में प्रतापगढ़ से तीन जुलाई से दो अगस्त तक तथा दिल्ली से दो जुलाई से एक अगस्त तक दो स्लीपर कोच के स्थान पर दो थर्ड एसी इकोनाॅमी कोच लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली आनंद विहार टर्मिनस-गाजीपुर सिटी-आनंद विहार टर्मिनस एक्सप्रेस (22420/22419) में एक स्लीपर कोच के स्थान पर एक थर्ड एसी इकोनाॅमी कोच आनंद विहार टर्मिनस से 30 जून से 28 जुलाई तक तथा गाजीपुर सिटी से 01 से 29 जुलाई तक लगाया जाएगा। इसी तरह से चेन्नई सेंट्रल-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस (16093) में चेन्नई सेंट्रल से 01 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का कोच 18, 21, 25, 28 जून को लगाया जाएगा।

लखनऊ जंक्शन-चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस (16094) में 20, 23, 27, 30 जून को लखनऊ जंक्शन से 01 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का कोच लगाया जाएगा। काठगोदाम-जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस (15014/15013) में काठगोदाम से 20 जून को तथा जैसलमेर से 22 जून से साधारण द्वितीय श्रेणी कोच की जगह वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप से लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का 01 अतिरिक्त कोच भी लगाया जाएगा।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : अब ट्रेन के कैंसिल टिकट में तत्काल रुपये मिल जायेंगे वापस

यह भी पढ़ें - यूपी में जल्द झमाझम बारिश होने की है संभावना, उमस से मिलेगी राहत

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1