बांदा पुलिस में आपातकालीन सेवा यूपी- 112 को मिले नए 39 कमांडर और सब कमांडर

जनपद बांदा में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने तथा आपातकालीन सेवाओं को जल्द से जल्द जरूरतमंदों तक..

बांदा पुलिस में आपातकालीन सेवा यूपी- 112 को मिले नए 39 कमांडर और सब कमांडर

जनपद बांदा में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने तथा आपातकालीन सेवाओं को जल्द से जल्द जरूरतमंदों तक पहुंचाने के अभियान के क्रम में बांदा पुलिस डायल-112 को आज 39 नए कमांडर और सब कमांडर प्राप्त हुए। नवनियुक्त कमांडर और सब कमांडर मुख्य आरक्षी और आरक्षी श्रेणी के हैं।

पुलिस लाइन में चल रहे नवनियुक्त कर्मचारियों का 18 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स का मंगलवार को समापन हुआ। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक बांदा नोडल अधिकारी डायल- 112  लक्ष्मी निवास मिश्र द्वारा प्रशिक्षण पूरा कर सेवा में शामिल होने वाले पुलिस कर्मियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

यह भी पढ़ें - योगाभ्यास के प्रति जागरूकता फैलायी जाए, योगाभ्यास से बन सकते हैं स्वस्थ्य : सचिव

प्रशिक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को सॉफ्ट स्किल में पुलिस द्वारा महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ मृदुभाषी होकर व्यवहार करने साथ ही इवेंट से संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर टैक्टिकल निवारण तथा रिस्पांस टाइम को कम करने के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक बांदा ने बताया कि बांदा पुलिस आपातकालीन सेवा डायल-112 प्रयास कर रही है कि रिस्पांस टाइम को घटाकर 6 से 7 मिनट तक किया जाए ताकि आपातकालीन सेवाएं जल्द से जल्द जरूरतमंदों के पास पहुंच सकें।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार, जुलाई में पीएम मोदी राष्ट्र को करेंगे समर्पित

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
0
wow
2