इंजीनियरिंग कॉलेज व आईक्रिएट गुजरात ने नवाचार प्रतियोगिता कराई

शुक्रवार को राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बांदा इंक्यूबेशन सेंटर ने आईक्रिएट गुजरात के साथ मिलकर भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन नवाचार ...

इंजीनियरिंग कॉलेज व आईक्रिएट गुजरात ने नवाचार प्रतियोगिता कराई

शुक्रवार को राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बांदा इंक्यूबेशन सेंटर ने आईक्रिएट गुजरात के साथ मिलकर भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन नवाचार प्रतियोगिता और पिचिंग इवेंटश्इवेंजेलिस 23 और आरआईएससीवी चैलेंज रोड शो का आयोजन किया। इस महत्वपूर्ण आयोजन की शुरुआत सरस्वती वंदना एव दीपक प्रज्वलन के साथ हुई।

यह भी पढ़े -बांदाःसर्राफा व्यवसायी पिटाई कर लाखों के जेवरात लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

विशेष अतिथि रहे आशीष कनौजिया के पास विभिन्न प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है और उन्होंने कृत्रिम बुद्धिमत्ता और इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स जैसे क्षेत्रों में ज्ञान दिलाया है। वे स्टार्टअप्स को मेंटर करते हैं और आईक्रिएट, एक टेक इनोवेशन आधारित स्टार्टअप संस्थान में काम करते हैं। विशेष अतिथि शुभतल सिंह का पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में अधिकार है। उन्होंने विपणन रणनीतियों और उद्यमिता में एक्सील किया है और वे कुशल ग्राफिक डिज़ाइनर और लेखक हैं। वे वर्तमान में आईक्रिएट टीम के सदस्य हैं।इसी तरह विशेष अतिथि आदित्य प्रधान के पास ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अनुभव है और विचारणा प्रबंधन, वित्त, और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता है। पिछले 4 वर्षों से वे स्टार्टअप्स को उत्पाद विकसन में सहायता प्रदान कर रहे हैं और उन्हें उनके यात्रा में मार्गदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की मुश्किलें बढ़ी, गैर जमानती वारंट जारी

कॉलेज के निर्देशक प्रोफेसर एसपी शुक्ला ने आईक्रिएट टीम और डॉ. विभाष यादव का धन्यवाद दिया क्योंकि उन्होंने कॉलेज में इस बड़े इवेंट का आयोजन किया और स्टार्टअप संस्कृति, उद्यमिता और कौशल विकास पर जोर दिया। उन्होंने कहा, इंजीनियरिंग कुछ नहीं है, बल्कि विज्ञान के अनुप्रयोग है।

यह भी पढ़े -इस किसान के बगल में महिला को खड़ाकर फोटो खींची और वायरल कर दी,किसान ने उठाया आत्मघाती कदम

इस मौके पर आशीष कनौजिया ने आईक्रिएट गुजरात के आयोजन का वर्णन किया और आईक्रिएट गुजरात के साथ काम करने वाली स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियाँ साझा की। उनमें से एक कंपनी क्लीन इलेक्ट्रिक थी, जिसकी स्थापना आकाश गुप्ता ने की थी। कार्यशाला को आगे बढ़ते हुए आइडिया पिचिंग का आयोजन हुआ जिसमें अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग आइडिया रखें। एक आइडिया इलेक्ट्रिक व्हीकल को वायरलेस चार्ज करने का था। इस कार्यक्रम की विपिन अघाररी, गौरव चौधरी, पवन दिवाकर, श्वेता त्रिपाठी की टीम एनर्जी सेविंग विजेता रही।


 आयोजन के अंत में, दीप सर ने धन्यवाद दिया और सभी उपस्थित लोगों का स्वागत किया। यह इवेंट न केवल तकनीकी नवाचार को प्रोत्साहित करने का मौका प्रदान करता है, बल्कि उद्यमिता और नौकरी के निर्माण की दिशा में भी छात्रों को मार्गदर्शन करता है। कार्यक्रम में पौधों की वितरण का किया गया, जिसका उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता और हरित पर्यावरण के प्रति संकल्प को बढ़ावा देना था। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0