केसीएनआईटी में ‘उद्यमी संवाद’ सेमिनार का आयोजन

काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बाँदा में इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल सेल द्वारा ‘उद्यमी संवाद’ के अन्तर्गत...

केसीएनआईटी में ‘उद्यमी संवाद’ सेमिनार का आयोजन

आज के युवा को नौकरी देने वाला बनना चाहिए : जितेन्द्र

काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बाँदा में इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल सेल द्वारा ‘उद्यमी संवाद’ के अन्तर्गत ‘मेरी सफलता की कहानी’ विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में जितेन्द्र अवस्थी, संस्थापक एवं निदेशक, एस्सलॉन फार्मा प्राइवेट लिमिटेड, दिल्ली को आमंत्रित किया गया। श्री अवस्थी ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को स्वयं का स्टार्ट-अप शुरू करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आज के युवा को नौकरी देने वाला बनना चाहिए न कि नौकरी करने वाला।

यह भी पढ़े : सर्राफा बाजार : धनतेरस और दिवाली के पहले सोने की चाल में मामूली सुस्ती, चांदी में उछाल

यह भी पढ़े : बांदा : रेलवे स्टेशन पर बनाया गया सेल्फी प्वाइंट, यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र

उन्होंने अपने सफल उद्यमी बनने की यात्रा के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए सफल उद्यमी बनने के गुरू मंत्र दिए। आगे जानकारी देते हुए बताया कि मेरी कम्पनी को बुन्देलखण्ड की पहली स्टार्ट-अप कम्पनी के रूप में पहचाना जाता है। विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते हुए उन्होंने राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा स्टार्ट-अप प्रारम्भ करने की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा पेटेंट कराने के लिए आवश्यक प्रक्रिया एवं कार्यवाही के बारे में भी विद्यार्थियों को अवगत कराया।

यह भी पढ़े : बुन्देलखंड में लोक परम्पराओं के नाच गाने अब बने अतीत

कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक एवं इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल सेल के अध्यक्ष डॉ प्रदीप भटनागर, उपाध्यक्ष हरिओम राठौर, संयोजक अमित श्रीवास्तव, डॉ प्रशान्त द्विवेदी एवं अन्य अध्यापक गण उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0