इश्क के आगे सब संभव: लिंग परिवर्तन होने के बाद महिला खिलाड़ी से हुई शादी

राजस्थान के भरतपुर जिले में लिंग परिवर्तन करा चुके प्रेमी जोड़े के जीवन में बड़ी खुशी आई है। जिले के डीग तहसील...

इश्क के आगे सब संभव: लिंग परिवर्तन होने के बाद महिला खिलाड़ी से हुई शादी

राजस्थान के भरतपुर जिले में लिंग परिवर्तन करा चुके प्रेमी जोड़े के जीवन में बड़ी खुशी आई है। जिले के डीग तहसील के बडेसरा गांव में जन्म लेने वाली बेटी की हरकतें लड़कों जैसी थीं। उसने परिजनों की सहमति से लिंग परिवर्तन कराया।

  • लिंग परिवर्तन करने वाली लड़की भी किक्रेट व हॉकी की अच्छी खिलाड़ी

यह भी पढ़ें - गंगा में कानपुर से प्रयागराज तक जल पर्यटन की बड़ी योजना तैयार

इस प्रक्रिया में उसकी नजदीकियां एक छात्रा से बढ़ गईं। जब वह पूरी तरह पुरुष बन गई, तो छात्रा से प्यार का इजहार किया। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। ये छात्रा कबड्डी खेलती है और इसका चयन अब इंटरनेशनल प्रो कबड्डी चैंपियनशिप के लिए हो गया है। इससे घर में खुशियां छा गई हैं।

यह भी पढ़ें - नवागन्तुक जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने जिले की कमान संभाली

बताया गया है कि लड़की ने वर्ष 2019 में अपने परिजनों की सहमति से लिंग परिवर्तन कराने का निर्णय लिया था। वर्ष 2019 में दिल्ली के एक हॉस्पिटल में उसने लिंग परिवर्तन कराया। यह प्रक्रिया लगभग 3 साल तक चली। इस दौरान उसकी नजदीकियां उस छात्रा से बढ़ गईं, जिसने उसका पूरा ध्यान रखा था। उन दोनों को इश्क हो गया।

यह भी पढ़ें - पूर्व सांसद अशोक सिंह चंदेल की हमीरपुर कोर्ट में पेशी, आरोप तय

प्यार इस कदर गहरा गया कि दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दोनों परिवारों की सहमति से हिंदू रीति रिवाज के तहत उनकी शादी धूमधाम से हुई। अब पत्नी वर्ष 2023 में इंटरनेशनल प्रो कबड्डी चैम्पियनशिप में भाग लेने दुबई जाएगी। वहीं लिंग परिवर्तन कर पुरुष बनने वाले पति भी क्रिकेट व हॉकी के अच्छा खिलाड़ी है।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0