लीकेज गैस सिलेंडर में आग के बाद हुआ धमाका, परिवार के छह सदस्य घायल

जनपद के आउटर थाना क्षेत्र बिधनू अंतर्गत एक मकान में खाना बनाते समय लीकेज गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद ब्लास्ट हो गया..

लीकेज गैस सिलेंडर में आग के बाद हुआ धमाका, परिवार के छह सदस्य घायल

कानपुर,

  • घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, मासूम बच्ची के माता पिता की हालत नाजुक

जनपद के आउटर थाना क्षेत्र बिधनू अंतर्गत एक मकान में खाना बनाते समय लीकेज गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट में घर की दीवारें व मकान क्षतिग्रस्त हो गया और वहां रहने वाले मासूम बच्चे समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों में किचन में खाना बनाने वाली महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। आग देख ग्रामीणों ने पानी डालकर काबू कर पुलिस व दमकल को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराते हुए राहत कार्य कराने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें - पंचायत के दौरान शिक्षिका ने हेडमास्टर को इस वजह से दो जूते मारे

जानकारी के मुताबिक, बिधनू के न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र में स्थित सकरापुर गांव में खेती किसानी व राजमिस्त्री का काम करने वाले 60 वर्षीय भैया लाल प्रजापति परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में पत्नी राधा, तीन बेटे विजय, अजय, संजय व दो बहू पुष्पा, सीमा के साथ पौत्री वैष्णवी हैं। बीती मंगलवार की रात इनकी बहू रसोई में खाना बना रही थी। तभी अचानक लीकेज सिलेंडर में आग लग गई। आग की चपेट में आकर बहू चीखने लगी।

आवाज सुनकर बड़ा बेटा विजय किचन में पहुंचा और लपटों में घिरी पत्नी को किसी तहर से खींचकर रसोई से बाहर निकाल लाया। यह देख जब तक परिवार के अन्य सदस्य रसोई में लगी आग बुझाते उससे पहले तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के तेज धमाके से तीन कमरों की दीवारें टूट गई। इस हादसे में मासूम बच्ची समेत छह लोग घायल हो गये। जबकि दूसरे कमरे में मौजूद छोटी बहू सीमा और बाहर खड़ी पत्नी राधा बच गई।

यह भी पढ़ें - माफिया अतीक के घर पर चला बुलडोजर, अवैध बाउन्ड्रीवाल जमीदोज

धमाके की आवाज से आसपास के पड़ोसी व क्षेत्रीय ग्रामीण पहुंचे और सबमर्सिबल पंप चलाकर मकान में लगी आग पर काबू पाया। इस बीच कंट्रोल रूम की सूचना पर बिधनू थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल भैयालाल, उनका मंझला बेटा अजय, छोटा बेटा संजय और सात वर्षीय पौत्री वैष्णवी, गंभीर हालत में झुलसी व घायल बहू राधा पास के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

डॉक्टरों के मुताबिक सिलेंडर लीकेज से लगी आग व ब्लास्ट में घायल दम्पति राधा व विजय की हालत गंभीर बनी हुई है। बिधनू थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि एक मकान में सिलेंडर से लगी आग के बाद धमाका हुआ था। जिसमें सभी घायलों को नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया है। मामले में आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बांदा में फिर दिखाई दिया रफ्तार का कहर, कार पेड़ से टकराई चालक समेत तीन की मौत

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2