‘आपकी रक्षा सड़क सुरक्षा’ कैम्प में सौ से अधिक वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण

जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने शुक्रवार को वर्ल्ड साइट डे के अवसर पर ‘आपकी रक्षा-सड़क सुरक्षा’ कार्यक्रम के अन्तर्गत एक बृहद नेत्र ...

 ‘आपकी रक्षा सड़क सुरक्षा’ कैम्प में सौ से अधिक वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण

जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने शुक्रवार को वर्ल्ड साइट डे के अवसर पर ‘आपकी रक्षा-सड़क सुरक्षा’ कार्यक्रम के अन्तर्गत एक बृहद नेत्र परीक्षण कैम्प का पुलिस लाइन बांदा में फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस नेत्र परीक्षण कैैम्प में ‘आपकी रक्षा-सड़क सुरक्षा’ के अन्तर्गत बस एवं ट्रक, टैम्पो एवं रोडवेज बस ड्राइवरों सहित सौ से अधिक वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया।

यह भी पढ़े : रामबाबू तिवारी का नाम नासिर हुसैन कराना महंगा पडा, चार के खिलाफ केस दर्ज


नेत्र परीक्षण कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं परिवहन विभाग के द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए इस कैम्प का अयोजन किया गया है। जीवन की अहमियत को लोंगो के मन में उजागर करने एवं जागरूकता लाने के लिए तथा सड़क सुरक्षा के प्रति सतर्क व सजग रहने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। क्योंकि सड़क दुर्घटनाओं में अनेकों लोंगो की जनहानि जिनमें महिला, पुरूष व बच्चों की होती है, जिससे पूरे परिवार को आहत होने के साथ असहनीय पीडा का सामना करना पडता है।

यह भी पढ़े :झांसी में 35 किग्रा गांजा समेत 04 अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

 सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत वाहन चालकों के नेत्रों की जांच कर उनको निःशुल्क चश्मों का वितरण जिला अस्पताल के सहयोग से किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चलाते समय धूम्रपान व मोबाइल का प्रयोग न करें। सड़क दुर्घटनाओं के प्रति सचेत रहते हुए नियंत्रित गति में वाहन का संचालन करें। वाहन चलाते समय सावधानी एवं संयम बरते और स्वयं के साथ दूसरों के जीवन की रक्षा करते हुए यातायाात नियमों का पालन कर वाहनों का संचालन करें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट व दो पहिया वाहन के संचालन के समय हेलमेट अवश्य लगायें।

यह भी पढ़े:डॉ अंबेडकर नगर प्रयागराज एक्सप्रेस और गरीब रथ का अब अतर्रा में ठहराव,इन ट्रेनों के समय में बदलाव


कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि इस नेत्र परीक्षण शिविर के द्वारा वाहन चालकों को उनकी नेत्रों की जांच कर चश्मा का वितरण किये जाने से उनको वाहन संचालन में मदद मिलेगी और दुर्घटनाओं के होने में भी कमी आयेगी। उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि यातायात के नियमों एवं उनके संकेतकों के प्रति जागरूक होकर उनका पालन करते हुए सुरक्षित यात्रा करें। अनियंत्रित एवं तेज गति से वाहनों का संचालन कदापि न करें।

यह भी पढ़े :चित्रकूट : जमानत होने के बावजूद जेल से न रिहा होने वाले बंदियों पर हुआ विचार
इस नेत्र परीक्षण कैम्प में नेेत्र चिकित्सक डॉ. मो.मसजूद, नेत्र सर्जन जिला चिकित्सालय बांदा तथा आप्टोमैटिस्ट  जिआउद्दीन एवं ब्रजेश कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बडोखर खुर्द तथा श्रीकान्त त्रिपाठी एमटीडब्लू जिला चिकित्सालय बांदा के द्वारा वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया। परीक्षण कैम्प में मुख्य चिकित्सा अधिकारी  अनिल श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एस.एन.मिश्रा, आरटीओ शंकर सिंह, सीओ टेªफिक जिआउद्दीन एवं सीओ सिटी गवेन्द्र गौतम सहित बडी संख्या मेें वाहन चालक उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0