मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बांदा के एक कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए दिलाई थी शपथ

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह अपने करोड़ों चाहने वालों की रुला कर चले गए..

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बांदा के एक कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए दिलाई थी शपथ

बांदा,

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह अपने करोड़ों चाहने वालों की रुला कर चले गए, उनके जाने के बाद उनसे जुड़ी तमाम यादें हैं, जो लोगों को हमेशा याद आती रहेगी। इनसे जुड़ी एक याद बांदा से भी जुडी है। वह तत्कालीन जिला अधिकारी हीरालाल द्वारा जल संरक्षण पर आधारित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने बुंदेलखंड की मुख्य समस्या जल संकट को देखते हुए दर्शकों से हाथ उठाकर जल संरक्षण की शपथ दिलाई थी। बताते चलें कि तत्कालीन जिलाधिकारी हीरालाल द्वारा आमंत्रित किए गए हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का खास कार्यक्रम स्टेडियम में रखा गया था।

यह भी पढ़ें - विद्यार्थी विज्ञान मंथन में मेधावियों की खोज परीक्षा नवंबर में होगी

यहां कार्यक्रम शुरू करने से पहले उन्होंने कहा था कि मैं अपने इस हंसने हंसाने वाले कार्यक्रम से पहले आप लोगों को एक संकल्प दिलाना चाहता हूं। हम मुंबई में रहते हैं तो बुंदेलखंड से जुड़ी पानी की समस्या के बारे में सुनते रहते हैं। कहा कि यह सच है कि तीसरा विश्व युद्ध पानी के लिए होने वाला है इसलिए पानी को संरक्षित करना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जल बचाने के लिए पानी की एक-एक बूंद सहेज कर रखनी होगी। जितना पानी का इस्तेमाल हो उतना ही करें, बांकी पानी को संरक्षित करने की कोशिश करो। उन्होंने लोगों को से हाथ उठाकर संकल्प दिलाया कि वह जल संरक्षण के लिए काम करेंगे और जल पात्र नदी, कुआ तालाब आदि की हमेशा रक्षा करेंगे।

यह कार्यक्रम केन रिवर- लाइफ लाइन बांदा के नाम से आयोजित किया गया था। इसमें राजू श्रीवास्तव ने अपने चुटकुले सुनाने के साथ-साथ जल संरक्षण के लिए बीच-बीच में लोगों को प्रेरित करते रहे। उनके निधन के बाद इस कार्यक्रम की एक बार फिर याद ताजा हो गई है। मशहूर कॉमेडियन जो अपने दिल का दर्द छुपा कर दूसरों को हंसाते रहे। ऐसे महान कलाकार को बुंदेलखंड न्यूज़ श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें नमन करता है। बताते चलें कि तत्कालीन जिलाधिकारी हीरालाल ने अपने कार्यकाल के दौरान जनपद बांदा में जल संरक्षण के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए। इसी कड़ी में मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के जरिए यहां के लोगों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया था।

यह भी पढ़ें - बांदा के शजर पत्थर से क्या क्या बनता है, देखने हो तो इस प्रदर्शनी में जायें

यह भी पढ़ें - जल संरक्षण का संदेश लेकर केन नदी तक छात्र छात्राओं ने निकाली जल यात्रा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1