किसान आंदोलन: सचिन तेंदुलकर ट्वीट करने के बाद अचानक हुए ट्रोल

सचिन तेंदुलकर ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों को निशाने पर रखते हुए बुधवार को ट्वीट किया..

किसान आंदोलन: सचिन तेंदुलकर ट्वीट करने के बाद अचानक हुए ट्रोल

सचिन तेंदुलकर ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों को निशाने पर रखते हुए बुधवार को ट्वीट किया, कि भारत को हर तरह के प्रोपोगैंडा से दूर रहना चाहिए। इस बात पर उन्हे अब ट्रोल किया जा रहा है। 

बुधवार के दिन भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, जिसमे उन्होने  कहा कि भारत को हर तरह के प्रोपेगैंडा से दूर रहना चाहिए। 

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के जारी आंदोलन पर अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना सहित पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग जैसी वैश्विक हस्तियों का ट्वीट क्या आया, भारत से भी बुधवार को कई क्रिकेटर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटिज ने #IndiaAgainstPropganda के साथ ट्वीट करना शुरू कर दिया था। इसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें - इंटरनेशनल रेसलर गुरूराज की इस बांदा एकेडमी में पूरे देश के रेसलर सीख रहे हैं

हालांकि  सचिन के ट्वीट के बाद कुछ लोग खासे नाराज दिख रहे हैं। नाराज फैंस ने राहुल द्रविड़ के उस फैसले को सही ठहराना शुरू कर दिया जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को दोहरा शतक पूरा नहीं करने दिया था। 

बता दें कि रिहाना के ट्वीट पर जवाब देने का ये सिलसिला भारत सरकार की ओर से आई टिप्पणी के बाद शुरू हुआ।किसान आंदोलन के मुद्दे पर किसी का नाम लिए बगैर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि सोशल मीडिया पर बड़ी हस्तियों को जिम्मेदारपूर्व व्यवहार करना चाहिए।

इसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, अनिल कुंबले समेत कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स ने उन विदेशी हस्तियों को निशाने पर रखकर ट्वीट किया जो भारत में दो महीने से हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे हैं। 

यह भी पढ़ें - अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर की बेटी की पहली तस्वीर, फैंस को बताया बेटी का नाम

सचिन ट्वीट के बाद क्यो हो रहे है ट्रोल ? 

दरअसल, टीम इंडिया 2004 में पाकिस्तान के दौरे पर पहुंची थी। मुल्तान में पहले टेस्ट में टीम इंडिया को कप्तान सौरव गांगुली के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ा और टीम की कमान राहुल द्रविड़ ने संभाली।

इस मैच में वीरेंद्र सहवाग के तिहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी। सचिन तेंदुलकर ने भी इस टेस्ट में 194 रन की नाबाद पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें - Aero India 2021 में यूपी ने डिफेन्स कॉरिडोर का पवेलियन लगा की जोरशोर से भागीदारी, लीजिये

सचिन तेंदुलकर हालांकि राहुल द्रविड़ के एक फैसले की वजह से अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए थे। सचिन जब ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तब वो न सिर्फ राहुल द्रविड़ के फैसले पर हैरान थे बल्कि उन्हें नाराज होते हुए भी देखा गया था। द्रविड़ के फैसले की भी तब खूब आलोचना हुई थी। 

द्रविड़ सोशल मीडिया पर नहीं हैं और न हीं उनका कोई बयान या प्रतिक्रिया किसान आंदोलन पर आई है।करीबन 17 साल बाद कई क्रिकेट फैंस द्रविड़ के उसी फैसले को याद करते हुए उसे सही ठहरा रहे हैं। इस पर सचिन की ओर से कोई प्रतिक्रया अब तक सामने नही आयी है। हालांकि लोग इस पर अभी भी रिऐक्श्‌न दे रहे है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की गौरी बनी बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेस्डर

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0