किसान की मौत बनी पहेली, अगर हैंगिंग है तो कैसे ? बडा सवाल

जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण के मजरा भोड़ा का पुरवा में किसान की लाश बाड़ी के लिए लगे लोहे के एंगल में गमछे से...

किसान की मौत बनी पहेली, अगर हैंगिंग है तो कैसे ? बडा सवाल

बांदा, जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण के मजरा भोड़ा का पुरवा में किसान की लाश बाड़ी के लिए लगे लोहे के एंगल में गमछे से लटकती पाई गई थी। एंगल की लंबाई और मृतक की लंबाई में कुछ अंतर है। ऊंचे स्थान से अगर कोई फांसी लगाता है तब तो संभव है, बहुत करीब से कैसे फांसी लग सकती है, यह बड़ा सवाल है? जबकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने की की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़े:महोबाः दरोगा की पिटाई के बाद पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग,एक दरोगा और दो कांस्टेबल घायल

ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण के मजरा भोड़ा का पुरवा निवासी 52वर्षीय शिवपूजन रैदास पुत्र मंगल की लाश उसके घर के लगभग 150 मीटर की दूरी पर सीसी रोड के किनारे खेत की बाड़ी के लिए लगे लोहे के एंगल में गमछे से लटकती मिली थी। मौके वारदात पर जा करके देखने से यह स्पष्ट समझ में आ रहा था,कि यह आत्महत्या नहीं है। क्योंकि मृतक की लम्बाई लगभग साढे पांच फुट है और उस लोहे के एंगल की रोड़ से ऊंचाई लगभग छह फुट है इस बजह मात्र आधा फुट में हैंगिंग नही हो सकती है। 

यह भी पढ़े:इस वजह से एक नवंबर को, बुंदेले काला दिवस मनायेंगे

दूसरी बात यह है की गमछे से जो गांठ लगाई गई थी वह बहुत ढ़ीली थी। देखने से लग रहा था की गांठ जल्दबाजी में लगाई गई हैं। मृतक शिवपूजन बटाई में खेत लेकर खेती किसानी और मजदूरी करके अपने बच्चों का उदर पोषण करता था। मृतक के पांच संताने है जिसमे चार लड़के एवं एक लड़की है। इनका एक लड़का  शादीशुदा है और तीन बेटे छोटे है। बेटी की भी शादी हो चुकी है बड़ा बेटा अपनी पत्नी के साथ परदेश में ईटा, भट्ठों मे मजदुरी का काम करता है। 

यह भी पढ़े:महोबाः छात्र को रौंदने के बाद पांच किलोमीटर दौड़ी रोडवेज, भीड़ ने दरोगा को पीटा
मृतक की पत्नी कुसमा ने बताया की किसी से हमारी कोई रंजिश नहीं थी। कल रात 10 बजे के लगभग घर से खाना खाकर निकले और कहा की खेतो पर पानी लगा है मैं वहा देखने जा रहा हूं। इसके बाद हमने सोचा की वो खेतो पर होंगे तो हमने रात में खोजबीन नही की। सुबह उनके मौत की खबर लगी। वही ग्रामीणों का कहना है कि देर रात तक घटना स्थल से कुछ दूरी पर जुआडियो का जमावड़ा लगा था। उस जगह पर दारू की बोतले, नमकीन, पानी तथा डिस्पोजल के गिलास भी मिले। मृतक भी दारू पीने का आदी था। 

यह भी पढ़े:दमोहः पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से मालिक समेत तीन लोगों की मौत

घटना की जानकारी मिलते ही अतर्रा थाना प्रभारी अरविंद सिंह अपने हमराही उपनिरीक्षक संतोष सरोज,दीवान कुलदीप पटेरिया ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की साक्ष्य संकलन के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस द्वारा मजरें में लगे सीसीटीवी के चिप को अपने कब्जे में लिया गया है। साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने की पुष्टि हुई है। सही वजह क्या है इन सवालों का जवाब पुलिस की जांच एवं आगे की कार्यवाही से स्पष्ट होगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0