बाँदा : खाद न मिलने से किसान भड़के, किया हंगामा, विधायक के विरुद्ध नारेबाजी

बबेरु मध्य कृषक सहकारी समिति में रात से किसान डेरा डाले खाद के लिए पड़े थे। सुबह एक हजार से अधिक किसान महिलाएं पुरुष..

बाँदा : खाद न मिलने से किसान भड़के, किया हंगामा, विधायक के विरुद्ध नारेबाजी

बबेरु मध्य कृषक सहकारी समिति में रात से किसान डेरा डाले खाद के लिए पड़े थे। सुबह एक हजार से अधिक किसान महिलाएं पुरुष लाइन में खड़े रहे। लेकिन कोई समिति का अधिकारी न आने से किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। वही सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे। किसानों के तेवर भांप कर अधिकारी कर्मचारी सहकारी समिति जाने का साहस नही जुटा पाये।     

जनपद के बबेरु मध्य कृषक सहकारी समिति में किसान खाद के लिए रात भर डेरा डाले पड़े रहे और सुबह एक हजार से अधिक किसानों ने लाइन में खड़े हो गए। समय से समिति के कोई अधिकारी कर्मचारी न आने से किसान भड़क गए। समिति के अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध नारे बाजी करने लगे। किसानों का आक्रोश और बढ़ता चला गया। केंद्र प्रदेश सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते रहे। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड से उठी मांग, उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में ब्राह्मण चेहरा घोषित किया जाए

वही बबेरु विधायक के विरुद्ध भी नारे लगाए। वही किसानों ने एसडीएम बबेरु को समिति के अधिकारियों की लापरवाही की फोन से सूचना दिया। समिति के सचिव ने किसानों के तेवर एवं भारी भीड़ को देखकर कोतवाली में जाकर पुलिस की मौजूदगी खाद वितरण किये जाने की मदद मांगी। पुलिस बल के साये में सभी किसानों के आधार कार्ड जमा कराकर क्रम से खाद का वितरण शुरू किया गया। फिर भी अधिकारी कर्मचारी हेराफेरी करने से बाज नही आये। किसानों ने आरोप लगाया कि खाद को ब्लैक कर लिया जाता है। जिससे किसान खाद के लिए परेशान है।

दिन भर भूखे प्यासे लाइन में खड़े रहे फिर भी कुछ किसानों को खाद दी गयी और आधे से अधिक किसानों को खाद समाप्त होने की बात कह कर बैरंग लौटा दिया। जबकि दो ट्रक खाद औऱ आ गयी थी, लेकिन खाद का वितरण नही किया गया। मजबूर होकर किसान एसडीएम आवास गए। खाद वितरण के लिए फरियाद की। एसडीएम ने खाद वितरण के आदेश दिए। खाद मिलने से किसानों की उम्मीद जाग उठी की अब खेत की बुवाई हो जाएगी। वही किसानों ने आरोप लगाया कि इस वर्ष किसानों को खाद के लिए भारी किल्लत झेलनी पड़ रही है। खाद न मिलने अधिकांश खेती परती पड़ी रह जायेगी। खाद वितरण से किसानों का गुस्सा शांत हुआ।

यह भी पढ़ें - सचिव ने प्रधान के रिश्तेदार को भेजी पीएम आवास की धनराशि, निलंबन की सिफारिश

यह भी पढ़ें - झांसी - प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में चार जनरल बोगी लगी, रिजर्वेशन की अनिवार्यता ख्त्म

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1