फीमेल डॉग ‘चटनी’ ने दिया नौ पिल्लों को जन्म, जश्न में 400 लोगो ने उडाई दावत

हमीरपुर शहर के मेरापुर मोहल्ले की एक गली दीपावली से पहले ही रोशनी से जगमग हो गई। इस गली में रहने वाले एक परिवार के लोग मेहमानों की आवाभगत और भोज खिलाने में व्यस्त...

फीमेल डॉग ‘चटनी’ ने दिया नौ पिल्लों को जन्म, जश्न में 400 लोगो ने उडाई दावत

हमीरपुर शहर के मेरापुर मोहल्ले की एक गली दीपावली से पहले ही रोशनी से जगमग हो गई। इस गली में रहने वाले एक परिवार के लोग मेहमानों की आवाभगत और भोज खिलाने में व्यस्त दिखे। यहां से गुजरने वालों को इसमें कुछ भी असामान्य नहीं दिखा। लेकिन जब उन्हें समारोह के पीछे का कारण पता चला तो उनके पैर ठिठक गए। दरअसल यहां एक फीमेल डॉग ने नौ पिल्लों को जन्म दिया है। परिवार के लोग उन नौ पिल्लों की छठी मना रहे थे।

यह भी पढ़े:बांदाः बालू खदान में पालतू गुर्गों ने ट्रक चालक और मालिक को बंदूक के कुंदों से किया लहूलुहान

‘चटनी’ पिछले तीन साल से नौ पिल्लों को जन्म दे रही है। मेरापुर के वार्ड नं. 10 की राजकली ने ‘चटनी’ नाम की कुतिया पाल रखी है। चटनी ने लगातार तीसरे साल नौ पिल्लों को जन्म दिया है। सभी पिल्ले स्वस्थ हैं। राजकली बताती हैं कि चटनी ने कभी उनका घर नहीं छोड़ा। उन्होंने कभी ऐसा नहीं सुना कि किसी कुतिया ने एक साथ नौ पिल्लों को जन्म दिया और वह भी लगातार तीसरे साल। इसलिए उनके परिवार में खुशियां छाई हैं।

यह भी पढ़े:बांदाःमेडिकल कॉलेज से गायब महिला मरीज का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

 राजकली ने यह भी बताया कि जब से उसने इस डॉगी को अपने घर में पाला, तब से उसकी काफी तकलीफें दूर हुई है। यह तीसरा साल है, जब चटनी ने एक साथ नौ पिल्लों को जन्म दिया है। आम तौर पर डॉगी चार से लेकर छह पिल्ले ही जन्म देती हैं। उसने इसी खुशी में इन पिल्लों की छठी रखी और पड़ोसियों को सपरिवार दावत दी थी। करीब चार सौ से अधिक लोगों ने दावत में शिरकत की।इनकी मेहमान नवाजी के लिए पूड़ी-सब्जी के साथ ही छठी के मौके पर बनने वाले कढ़ी-चावल तैयार कराए थे। बुधवार की शाम से ही मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया और देर रात तक छठी कार्यक्रम की धूम मची रही। महिलाओं ने सोहर गीत गाकर नृत्य भी किया।

यह भी पढ़े :इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम,चमत्कार या रिएक्शन


What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0