रांची के बंद स्कूल में लगी आग, कंप्यूटर और दस्तावेज राख

राजधानी रांची के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के राजकीयकृत मध्य विद्यालय खलारी, बाजारटांड़ में बुधवार की सुबह आग लग गई..

रांची के बंद स्कूल में लगी आग, कंप्यूटर और दस्तावेज राख

राजधानी रांची के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के राजकीयकृत मध्य विद्यालय खलारी, बाजारटांड़ में बुधवार की सुबह आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि छुट्टी होने के कारण स्कूल में कोई नहीं था। इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बताया गया कि स्कूल के पास में ही रह रहे शिक्षक गिरधर मिश्रा को स्कूल में आग लगने की सूचना मिली। वे तुरंत स्कूल पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उन्होंने आग को बुझाया। लगभग 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मैक्लुस्कीगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल की।

यह भी पढ़ें - बसपन (बचपन) का प्यार गाकर चर्चा में आये नन्हे सहदेव दिर्दाे को 5 घंटे बाद होश आया

थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। 15 से 20 मिनट में आग पर काबू कर लिया गया। शुरुआती जांच में कार्यालय में रखे तीन कम्प्यूटर, ऑफिस की कुर्सियां और कुछ जरूरी दस्तावेज जलने की बात सामने आ रही है।

जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि कितने का नुकसान हुआ है। स्कूल के प्रध्यापक उत्तर कुमार ने बताया कि 25 दिसंबर से ही स्कूल बंद है। यहां एक जनवरी तक छुट्टी है। उन्होंने बताया कि स्कूल के ऊपर से स्थानीय लोग बिजली की तार ले गए हैं। इसी से शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है। उन्होंने बताया कि कई बार उन्होंने लोगों से ऐसा करने से मना भी किया गया है लेकिन लोगों ने उनकी बात नहीं मानी।

यह भी पढ़ें - अयोध्या के भूमि घोटाले में बांदा निवासी एक अधिकारी का नाम भी उछला

यह भी पढ़ें - कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1