खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी आग,यात्रियों में भगदड़ 

उदयपुर से चलकर खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी के पहियों के ब्रेक जाम होने से धुआं निकलने...

खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी आग,यात्रियों में भगदड़ 

महोबा, उदयपुर से चलकर खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी के पहियों के ब्रेक जाम होने से धुआं निकलने लगा। चिंगारी उठने पर चालक ने ट्रेन रोक दी। इस दौरान यात्रियों में भगदड़ मच गई। चंद मिनट में सैकड़ों यात्री ट्रेन से उतर गए। रेल कर्मचारियों ने ब्रेकशूज दुरस्त किए। इससे गाड़ी डेढ़ घंटे की देरी से चली।

यह भी पढ़ें- बांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या

महोबा-खजुराहो रेललाइन पर शु्क्रवार की शाम इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन खजुराहो के लिए रवाना हुई। जैसे ही पठा चितहरी स्टेशन के पास पहुंची। तभी अचानक ट्रेन की एक बोगी से चिंगारी के साथ धुआं उठने लगा। बोगी में आग लगने की आशंका होने पर यात्रियों ने शोर-शराबा मचाया। इस दौरान चालक ने ट्रेन रोकते हुए स्टेशन मास्टर व रेलवे के उच्चाधिकारियों को सूचना दी। यात्री भी गाड़ी से नीचे आ गए।

यह भी पढ़ें- बांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या

देखते ही देखते बोगी के नीचे से आग की लपटें उठतीं नजर आने लगी। वहां मौजूद रेल स्टाफ ने पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया। इसके बाद गाड़ी को आगे बढ़ाया गया। मौके पर पहुंचे टेक्निकल कर्मचारियों ने जांच की। बोगी के पहियों के ब्रेक जाम होने पर ब्रेकशूज दुरुस्त किए गए। तब यात्रियों ने राहत की सांस ली। 

यह भी पढ़ें- जिन ठेकेदारों के घरों में बुलडोजर चला, उनके घरों में भारी मात्रा में  कारतूस व 7 लाख कैश बरामद

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया ब्रेक शू जाम होने की वजह से धुआं निकला था। इसे दुरुस्त कर गाड़ी को आगे बढ़ा दिया गया। इससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। 56 मिनट ट्रेन खड़ी रही।

यह भी पढ़ें- पिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
1
wow
0