कामायनी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 25 मिनट खड़ी रही ट्रेन

वाराणसी से लोकमान्य तिलक जा रही कामायनी एक्सप्रेस में बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे कोच में आग लग गई..

कामायनी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 25 मिनट खड़ी रही ट्रेन
कामायनी एक्सप्रेस

वाराणसी से लोकमान्य तिलक जा रही कामायनी एक्सप्रेस में बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे कोच में आग लग गई। ट्रेन के नीचे धुआं उठता देख यात्रियों ने शोर मचाया तो ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

लोगों द्वारा सूचना मिलने के बाद टिकट कलेक्टर ने गार्ड से संपर्क कर ट्रेन को रुकवाया। इसके बाद जैसे ही ट्रेन रुकी तो यात्री अपनी जान बचाने के लिए कूदकर भागने लगे।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में महिलाओं को मिलेगी विशेष छूट

इस बीच ट्रेन में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने तत्परता बरतते हुए फायर एक्सटिंग्विशर से कोच के पहियों में लगी हुई आग का बुझाने का कार्य शुरू किया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। आग बुझने के बाद ट्रेन को मानिकपुर जंक्शन लाया गया। यह घटना पन्हाई व मानिकपुर जंक्शन के बीच हुई। 

इस बारे में मानिकपुर जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक आरपी पासवान ने बताया कि 01072 कामायनी एक्सप्रेस के कोच बी - 4 में ब्रेक सू जाम हो गए थे। जिससे चिंगारी व धुआं उठा था, लेकिन आग नहीं लगी थी। यात्रियों के माध्यम से ट्रेन को रोककर देखा गया था।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से गुवाहाटी सहित कई शहरों के लिए उड़ानें शुरू

फिर धीरे धीरे मानिकपुर जंक्शन लाया गया। एक नंबर प्लेटफार्म में खड़ी कर उसकी मरम्मत की गई। इनके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। बताया कि ट्रेन मानिकपुर जंक्शन में 10.40 मिनट में आने के बाद 25 मिनट खड़ी थी। तकनीकी कमी दूर कर सतना को रवाना किया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0