दोमंजिला इमारत में लगी आग, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम व रेस्टोरेंट जलकर खाक

जनपद के फजलगंज थानाक्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम एवं दूसरी मंजिल में बने रेस्टोरेंट में आग लग गई। आग की लपटों से घिरी दो मंजिला..

दोमंजिला इमारत में लगी आग, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम व रेस्टोरेंट जलकर खाक
दोमंजिला इमारत में लगी आग..

कानपुर,

  • दमकल की चार गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

जनपद के फजलगंज थानाक्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम एवं दूसरी मंजिल में बने रेस्टोरेंट में आग लग गई। आग की लपटों से घिरी दो मंजिला इमारत को देख इलाके में हड़कम्प मच गया।

सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से चार दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास तेज किए गए। रिहायसी इलाका होने एवं छत पर टॉवर होने के चलते दमकल ने बड़ी सावधानी के साथ आग को काबू करने में सफलता पाई।

फजलगंज चौराहा से मरियमपुर की ओर जाने वाली सड़क पर पटियाला ग्रांड नाम से इलेक्ट्रॉनिक शोरूम है। शोरूम के ऊपर दूसरी मंजिल पर रेस्टोरेंट है। शनिवार की सुबह शोरूम एवं रेस्टोरेंट में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि अगल-बगल बने रिहायशी भवनों में रहने वाले लोग तेज लपटों को देख घबरा गए और तुरंत पुलिस एवं दमकल को सूचना दी।

यह भी पढ़ें - उप्र : लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं के नियम में किया बड़ा बदलाव

इस बीच इलाके में लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलते ही फजलगंज फायर स्टेशन से एक-एक कर चार दमकल की गाड़ियां एवं कर्मियों की टीम पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए गए।

इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के मालिक पवन बिंद्रा ने बताया कि अचानक आग लगने की जानकारी उन्हें मिली और जब मौके पर पहुंचे तो शोरूम आग की लपटों से पूरी तरह घिरा था। आग इतनी भीषण थी कि दमकल को उसे बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग से पूरा शोरूम एवं दूसरी मंजिल पर बना रेस्टोरेंट जलकर खाक हो गए हैं जिससे भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें - ढोल नगाड़ों के साथ भारत दर्शन ट्रेन का स्वागत, प्रयागराज से हुई रवाना

फायर अधिकारी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि मरियपुर जाने वाले रास्ते में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में आग की सूचना मिली थी। मौके पर पहले दो दमकल पहुंची और आग बुझाना शुरू किया गया। आग ने दोमंजिला इमारत को भी अपनी चपेट में ले रखा था। आग को काबू करने के लिए दो और दमकल को बुलाया गया। इस बीच यह भी ध्यान रखा गया कि अगल-बगल रिहायशी भवन है और जिस इमारत में आग लगी है, उसकी छत पर टॉवर भी लगा है।

आग बुझाने के दौरान दमकलकर्मियों ने सावधानी बरतते हुए टॉवर एवं इलाकाई लोगों को नुकसान न हो, उसको लेकर रणनीति के साथ काम किया। इस तरह काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट प्रतीत हो रहा है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल आग लगने के दौरान जनहानि की बात सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को रेलवे ने दी एक नई सौगात : ग्वालियर से बरौनी तक 15 से चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1