पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट, पूरा गोदाम ध्वस्त

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में यमुना बेतवा नदियों के संगम के करीब खेत में बने पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट हो गया..

पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट, पूरा गोदाम ध्वस्त
पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट..

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में यमुना बेतवा नदियों के संगम के करीब खेत में बने पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट हो गया। जिससे पूरा गोदाम छत से नीचे आ गिरा। इस घटना में एक युवक धमाके से दूर जा गिरा, जबकि चचेरा भाई मलबे में दब गया। आनन-फानन में घायलों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत गंभीर होने पर दोनों को कानपुर रेफर कर दिया गया ।

यह भी पढ़ें - ऑक्सीजन प्लांट जनपद वासियों के लिए वरदान साबित होगा : युवराज सिंह

हमीरपुर शहर से करीब चार किमी दूर यमुना-बेतवा नदी के संगम के पास खेत में एक पक्का बड़ा कमरे को गोदाम की शक्ल देकर आतिशबाजी के पटाखे बनाने के लिए बारूद रखा गया था। आतिशबाजी का लाइसेंस राजकुमार गुप्ता के नाम है। पिछले माह यमुना-बेतवा नदी के उफनाने पर मेरापुर सहित आसपास के इलाके बाढ़ के पानी से जलमग्न हो गए थे।

पक्के मकान और गोदाम में आतिशबाजी के पटाखों में विस्फोट..

इस गोदाम में बाढ़ का पानी भर गया था, लेकिन समय रहते एक ड्रम बारूद कमरे की टाड़ों (अलमारी) पर सुरक्षित रख दिया गया था। गुरुवार को लाइसेंस धारक राजकुमार गुप्ता का पुत्र ज्ञानेन्द्र (20) अपने चचेरे भाई बृजेन्द्र (30) के साथ गोदाम गया था। जैसे ही लोहे के दरवाजा इन दोनों ने खोला ही था कि टाड़ों में भरे रखे पटाखे और विस्फोटक सामग्री भरभराकर नीचे आ गिरी और तेज धमाका हो गया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : पूर्व मंत्री बादशाह सिंह ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया

धमाका इतना जबरदस्त था कि गोदाम छत से सहित नीचे ढह गया। बृजेन्द्र मलबे में बुरी तरह दब गया। वहीं, ज्ञानेन्द्र धमाके में उछलकर काफी दूर खेत में गिरा। विस्फोट की आवाज सुनते ही आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस भी दमकल गाड़ी के साथ घटनास्थल पहुंच गई। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा।

अस्पताल की इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को हालत गंभीर होने पर कानपुर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद एसपी कमलेश दीक्षित मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मेरापुर निवासी राजकुमार गुप्ता पुराना लाइसेंसी धारक है। इसके नाम मौजूदा में आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस भी है। बताया कि फरेसिंक टीम से जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आते ही वैधानिक कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें - परमानंद महाराज बोले- वर्ष 2023 तक भक्तों को रामलला के दर्शन मिलने लगेंगे

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1