लोकभवन के सामने आए एक ही परिवार के पांच लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास

राजधानी के लोकभवन के सामने दो महिलाओं समेत तीन पुरुषों ने शुक्रवार को आत्मदाह का प्रयास किया..

लोकभवन के सामने आए एक ही परिवार के पांच लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ,

राजधानी के लोकभवन के सामने दो महिलाओं समेत तीन पुरुषों ने शुक्रवार को आत्मदाह का प्रयास किया है। मौजूद पुलिस कर्मियों ने वक्त रहते सभी को बचाकर हजरतगंज पुलिस के सुपुर्द किया है।

पांचों लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं और मकान कब्जे के मामले में कोई कार्रवाई व न्याय न मिलने से आहत थे। 

यह भी पढ़ें - झाँसी : मंडल में पहले चरण का कोविड टीकाकरण हुआ पूर्ण

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि आत्मदाह का प्रयास करने वाले सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं और हरदोई जनपद के धन्नुपुरवा निवासी उमेश यादव, राजाराम, वीरु यादव, ऊषा देवी व माया हैं।

पूछताछ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले राजाराम का आरोप है कि जिस मकान में वह परिवार के साथ 40 वर्षों से रह रहे हैं, उस पर कामिनी वर्मा व उनके पति शिशिर वर्मा कब्जा कर रहे हैं। जिसकी शहर कोतवाली थाने में शिकायत की गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। 

यह भी पढ़ें - यूपी में कोरोना काल के बाद अब विद्यालय खोलने का एलान, जानिये यहाँ

कार्रवाई न होने से आरोपी पक्ष द्वारा परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस सम्बंध में जिले के आलाधिकारियों से भी शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई न होने पर आज सुबह वह लोग लखनऊ पहुंचे और आत्मदाह का प्रयास किया।

परिवार के आरोपों की जांच के लिए हरदोई जनपद पुलिस से सम्पर्क किया गया है। पूरे मामले की जानकारी के बाद आगे की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। फिलहाल आत्मदाह करने वाले पांचों लोग सुरक्षित हैं। 

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में सयुंक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था नवीन आरोरा ने संज्ञान ले लिया है और हजरतगंज कोतवाली में पूरे प्रकरण को लेकर पत्रकार वार्ता कर जानकारी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कानपुर पहुंची मालगाड़ी पर हुई फायरिंग के साक्ष्य फॉरेसिक टीम ने जुटाए

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1