प्रयागराज के कार चालक की हत्या के मामले में,पांच पुलिसकर्मी निलंबित 

प्रयागराज के कार चालक की दो साल पहले हुई हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बबेरू थाने के पांच..

प्रयागराज के कार चालक की हत्या के मामले में,पांच पुलिसकर्मी निलंबित 

प्रयागराज के कार चालक की दो साल पहले हुई हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बबेरू थाने के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।सभी निलंबित पुलिसकर्मी वर्तमान में अन्य थानों में तैनात बताए जा रहे हैं।

बताते चले कि प्रयागराज जनपद के ग्राम बकसेडा निवासी चालक योगेंद्र सिंह उर्फ मदन यादव 26 फरवरी 2019 को किसी को छोड़ने महोबा आया था। वह बांदा से प्रयागराज लौट रहा था।

शहर के मोहल्ला क्योटरा में विपिन तिवारी निवासी ग्राम अमलोर पैलानी व उसके साथी संजय दुबे ग्राम घूरी बिसंडा को रास्ता बताने के लिए कार में बैठा लिया था। बाद में दोनों आरोपितों ने कार व पैसे लूटने के उद्देश्य से चमरौडी मोहल्ला कालूकुआं में उसे शराब पिलाई।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की प्रतभाओं को पुरस्कार व स्कॉलरशिप जीतने का सुनेहरा मौका

इसके बाद तिदवारी के भुजौली गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए रुके। फिर फफूंदी बबेरू में अपने तीसरे साथी शीलू उर्फ शैलेंद्र तिवारी को साथ लिया।

बेंदाघाट पुल से पहले तीनों ने रस्सी से चालक का गला कसने के साथ कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी थी। कार व पैसे लूटने के बाद उसके शव को बेंदापुल के बीचों-बीच नदी में ललौली थानाक्षेत्र जिला फतेहपुर में फेंक दिया था।भ्

30 फरवरी से मृतक चालक के स्वजन ने एडीजी से लगाई गुहार।भाई पुष्पेंद्र सिंह ने शक के आधार पर कार मालिक शंभूनाथ दुबे के विरुद्ध थाना सोहरांव प्रयागराज में 10 मार्च वर्ष 2019 को मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद मामले की जांच शुरू कराई गई थी।

यह भी पढ़ें - दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद उप्र में हाई अलर्ट

सोहरांव पुलिस ने आठ माह तक घटना की जांच की। वहां से मुकदमा बाद में बबेरू कोतवाली स्थानांतरित हुआ था। अक्टूबर माह से विवेचना लंबित होती रही। जांच में लापरवाही के चलते तब मामले का पर्दाफाश नहीं हो सका था। कल जीपीआरएस की मदद से सिमौनीचैकी पुलिस ने घटना का पर्दाफाश किया।

विवेचना में हुई लापरवाही को एडीजी प्रयागराज ने गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन कोतवाली प्रभारी शशि पांडे सहित चैकी इंचार्ज सिमोनी व बबेरू कोतवाली के पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की जिसके आधार पर

पुलिस अधीक्षक बांदा ने  बबेरू कोतवाली के पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया, निलंबित पुलिसकर्मचारियों मे शशि पांडेय बबेरु महोबा,रमाकांत सिमौनी देहात कोतवाली,एसआई राजेश यादव गिरवा,अभिषेक सिंह पपरेन्दा व अमित कुमार करछना  में तैनात है।बबेरू कोतवाली प्रभारी रहे शशि पांडे इस समय महोबा कोतवाली प्रभारी हैं।

यह भी पढ़ें - बाँदा : चाचा भतीजी के रिश्ते को किया कलंकित, दो गिरफ्तार

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0