चित्रकूट से विमान में उड़ने की हसरत जल्द होगी पूरी

चित्रकूट में जिस तरह से देवांगना घाटी स्थित हवाई अड्डे के विस्तारीकरण का काम चल रहा है..

चित्रकूट से विमान में उड़ने की हसरत जल्द होगी पूरी
(फाइल फोटो)

चित्रकूट में जिस तरह से देवांगना घाटी स्थित हवाई अड्डे के विस्तारीकरण का काम चल रहा है। उससे लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब यहां से विमान उड़ान भरेंगे।एयरपोर्ट अथॉरिटी उत्तर क्षेत्र के महाप्रबंधक के मुताबिक इसी वर्ष जुलाई में यहां से विमान उड़ान भरेंगे।

रविवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के उत्तर क्षेत्र के महाप्रबंधक एसआर महतो ने प्रयागराज एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ देवांगना घाटी में हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। लगभग 2 घंटे भ्रमण के बाद उन्होंने बताया कि इन दिनों नए एयरपोर्ट टर्मिनल और दूसरे रनवे का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें - रेलवे ने प्रयागराज से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन का फेरा बढ़ाया 

इसी गति से काम चलता रहा तो जुलाई तक काम पूरा हो जाएगा और उसके बाद बड़े हवाई जहाज इस पर उतर सकेंगे।

उन्होंने भ्रमण के दौरान  अधिकारियों से कहा कि नई बिल्डिंग का काम हर हाल में 15 मार्च तक पूरा कर लिया जाए। उन्होंने निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की और कानपुर,

प्रयाग राज अयोध्या व चित्रकूट के लिए इंटरनल हवाई सेवा शुरू करने पर भी विचार विमर्श किया। उन्होंने इस दौरान बताया कि पौराणिक और ऐतिहासिक सेंटरों को जोड़ने की कड़ी के तहत कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें - धर्मनगरी चित्रकूट में इसी वर्ष 70 सीटर क्षमता वाले विमान भरेंगे उडान

देवांगना घाटी में हवाई शुरू होने के बाद पर्यटन को खासतौर पर बढ़ावा मिलेगा। अभी विदेशी पर्यटक बहुत ही कम संख्या में यहां आ रहे है।

उनको आने के लिए खजुराहो, इलाहाबाद तक ही हवाई सेवा की सुविधा मिल पाती है। देवांगना घाटी में इसकी सुविधा मिलने से पर्यटक लखनऊ, दिल्ली, इलाहाबाद आदि जगहों से सीधे प्लेन के जरिए चित्रकूट घूमने आएंगे। इससे सरकार को राजस्व का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही पर्यटन स्थल भी विकसित होंगे।

यह भी पढ़ें -  बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनते ही चित्रकूट से दिल्ली मा़त्र 5 घंटे में पहुंच जायेंगे

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0