लखनऊ से गुवाहाटी सहित कई शहरों के लिए उड़ानें शुरू

कोरोना की दूसरी लहर में लखनऊ एयरपोर्ट से अस्थायी रूप से निरस्त की गईं कई उड़ानें अब धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं। मंगलवार को लखनऊ से..

लखनऊ से गुवाहाटी सहित कई शहरों के लिए उड़ानें शुरू
लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport)

यात्रियों की कमी के चलते छह उड़ानें निरस्त

कोरोना की दूसरी लहर में लखनऊ एयरपोर्ट से अस्थायी रूप से निरस्त की गईं कई उड़ानें अब धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं। मंगलवार को लखनऊ से गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान 6 ई-6551 रवाना हुई। इसमें करीब 78 यात्री सवार थे। इसके अलावा 06 उड़ानें निरस्त भी की गई हैं।

यह भी पढ़ें -  15 सितम्बर से शुरू होगी कानपुर से दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू व हैदराबाद की सीधी उड़ान : नन्दी

एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक, मंगलवार को लखनऊ से गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान 6ई- 6551 रवाना हुई। इसके अलावा देहरादून की उड़ान 6ई- 515 से 76 यात्री, उड़ान संख्या 6ई-6552 से 146 यात्री चंडीगढ़ पहुंचे। इसी तरह से श्रीनगर की उड़ान 6 ई-158 से 75 यात्रियों ने उड़ान भरी।

लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport)

ये सभी उड़ानें इस सप्ताह बहाल की गई हैं। फिलहाल एयरलाइंस कम्पनियां सप्ताह में एक या दो दिन के लिए कई रूटों पर बुकिंग शुरू कर यात्रियों की संख्या देख रही हैं। पर्याप्त यात्री मिलने पर नियमित रूप से उड़ानें शुरू करेंगी।

इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर कोच्चि के लिए उड़ान शुरू करने की जानकारी दी है। गोवा के लिए भी बुकिंग शुरू है। अब इंदौर और रायपुर की उड़ानों के लिए भी उम्मीद बंधी है। इस महीने यहां के लिए उड़ान सेवाएं बहाल होने की सूचना के साथ बुकिंग शुरू की गई थी, लेकिन पर्याप्त यात्रियों के नहीं मिलने से अभी तक उड़ान शुरू नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें - टोक्यो ओलिंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, रचा इतिहास

यात्रियों की कमी से छह उड़ानें निरस्त

विमानन कम्पनियों को अभी पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। इसलिए मंगलवार को भी छह उड़ानें निरस्त कर दी गईं हैं। इनमें जी8-2610 लखनऊ-दिल्ली, जी8-2820 लखनऊ-मुम्बई, 6ई-142 लखनऊ-अहमदाबाद, 6 ई-541 लखनऊ-बेंगलुरु, 6 ई-769 लखनऊ-दिल्ली और 6 ई-844 लखनऊ-हैदराबाद शामिल हैं।

लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport)

यह भी पढ़ें - मुक्केबाजी में हारकर भी लवलीना ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया तीसरा पदक

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1