झाँसी धेनु नेचुरल कम्पनी द्वारा प्रथम महिला लाभार्थी को आवंटित की गई आटा चक्की

संघर्ष सेवा समिति महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से कार्य करती आ रही है...

झाँसी धेनु नेचुरल कम्पनी द्वारा प्रथम महिला लाभार्थी को आवंटित की गई आटा चक्की

महिलाओं को स्वरोजगार देकर सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य: डॉ. संदीप

झांसी। संघर्ष सेवा समिति महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से कार्य करती आ रही है, महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को स्वरोजगार स्थापित करने में सहयोग कर रही है।

इसी क्रम में धेनु नेचुरल कंपनी द्वारा महिलाओं के जीवकोपार्जन हेतु स्वरोजगार देकर उन्हें सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने के लिए संघर्ष सेवा समिति अध्यक्ष डॉ. संदीप सरावगी एवं धेनु नेचुरल कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप नामदेव के सार्थक प्रयास से इस योजना की प्रथम लाभार्थी टहरोली से आई मीनू बुंदेला को आटा चक्की आवंटित की गई।

यह भी पढ़े : चाईनीज दीयों से लोगों का मोहभंग, दीपोत्सव पर बिखरेगी देशी मिट्टी की सुगंध

इस दौरान समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने कहा कि संघर्ष सेवा समिति महिलाओं एवं बेटियों को स्वावलंबन बनाने हेतू प्रयासरत है, बुंदेलखंड की महिलाओं को स्वरोजगार आत्मनिर्भर बनाने की ओर पहला कदम है धेनु नेचुरल कंपनी का संरक्षक होने के नाते मेरा परमकर्तव्य है कि बुंदेलखंड की प्रत्येक महिला इस योजना का लाभ दिया जाए। इसीलिए जीवकोपार्जन हेतु उन्हें स्वरोजगार स्थापित करने के लिए आटा मशीन दी जा रही। साथ ही साथ नेचुरल उत्पादन होने से लोगों को प्राकृतिक एवं शुद्ध केमिकल रहित आटा एवं मसाले उपलब्ध होंगे । जिसे लोग खाकर निरोग एवं स्वस्थ रहेंगे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम-एसपी ने यातायात माह नवम्बर का किया शुभारम्भ

धेनु नेचुरल कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप नामदेव ने कंपनी के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि डॉ० संदीप सरावगी के सहयोग एवं आशीर्वाद से यह कंपनी संचालित की जा रही है कंपनी का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को स्वरोजगार देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है, जिसके लिए महिलाओं को आटा चक्की आवंटित की जा रही है, यह आटा चक्की सिंगल फेज पर चलने वाली 18 प्रकार के आटा, दलिया एवं मसालों को पीसने के अलग अलग स्पीड मूड हैं, अंत में टहरोली से आई मीनू बुंदेला को डॉक्टर संदीप सरावगी एवं कंपनी के पदाधिकारियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़े : किसान की मौत बनी पहेली, अगर हैंगिंग है तो कैसे ? बडा सवाल

इस अवसर धेनु नेचुरल कंपनी से मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज प्रताप सिंह, धर्मेंद्र गुर्जर (प्रधान), बसंत गुप्ता, सुशांत गेंडा, राजू सेन, पूजा रायकवार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0