फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बांदा आए और कही ये बडी बात

पहले एफसीआई का अनाज खुले में पड़े होने पर बारिश होने पर खराब हो जाता था या फिर सड़ जाता था लेकिन अब इस तरह की शिकायतें नहीं मिल रही ...

फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बांदा आए और कही ये बडी बात

पहले एफसीआई का अनाज खुले में पड़े होने पर बारिश होने पर खराब हो जाता था या फिर सड़ जाता था लेकिन अब इस तरह की शिकायतें नहीं मिल रही हैं क्योंकि भारतीय खाद्य निगम द्वारा सिस्टम को डेवलप करते हुए इस तरह की व्यवस्था कर दी है ताकि अनाज बर्बाद न होने पाए।

यह भी पढ़ें-दुनिया का पहला जल विश्वविद्यालय बुंदेलखंड में कहां बनेगा,जानिये कौन-कौन सी डिग्री मिलेगी

यह बात मंगलवार को फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के नार्थ जोन में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सचिनेन्द्र कुमार पटनायक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने बताया कि मैंने अपने भ्रमण के दौरान जिले के सभी एफसीआई गोदामों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनाज का रखरखाव स्टाक आदि देखा। निरीक्षण के दौरान बेहतर व्यवस्था पाई गई लेकिन अभी सुधार की जरूरत है ताकि किसी तरह से भी कोई अनाज बर्बाद न होने पाए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब अनाज लेकर आने जाने वाले ट्रकों की निगरानी जीपीएस की मदद से की जाती है। जिससे ट्रैकों की लोकेशन का पता चलता है और बीच में अनाज की चोरी की संभावना नहीं रहती है।

यह भी पढ़ेंब्यूटी पार्लर का सामान दिलाने के बहाने, महिला के साथ की दरिंदगी

एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी बताया कि अनाज की सुरक्षा के लिए विभागीय कर्मचारियों की व्यवस्था की गई है। अगर एफसीआई गोदाम में या फिर रेलवे गोदाम आदि में अनाज चोरी के मामले सामने आते हैं तो उसके लिए स्थानीय पुलिस की मदद ली जाती है। उन्होंने यह भी बताया कि हमारे जोन में अनाज का रखरखाव देश के अन्य हिस्सों से बहुत अच्छा है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0