अलग राज्य के लिए बुंदेलखंड के सभी विधायक प्रधानमंत्री को लिखें खत

पृथक बुन्देलखण्ड राज्य आंदोलन और जल, जंगल, जमीन के संरक्षण को लेकर सरस्वती विद्या मंदिर बाँदा में बुन्देलखण्ड राष्ट्र समिति..

अलग राज्य के लिए बुंदेलखंड के सभी विधायक प्रधानमंत्री को लिखें खत
अलग राज्य के लिए बुंदेलखंड के सभी विधायक प्रधानमंत्री को लिखें खत

  • बुन्देलखण्ड राष्ट्र समिति ने बैठक की अपील

पृथक बुन्देलखण्ड राज्य आंदोलन और जल, जंगल, जमीन के संरक्षण को लेकर सरस्वती विद्या मंदिर बाँदा में बुन्देलखण्ड राष्ट्र समिति के तत्वाधान में दो दिवसीय पूर्व विस्तार बैठक के पहले दिन केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय, मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संयोजक तारा पाटकर,  मुख्य वक्ता विस्तारक प्रमुख कौशल किशोर ने बुंदेलखंड के सभी 19 विधायकों से अलग राज्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खत लिखने की अपील की। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी विधायक खुलकर बुंदेलखंड राज्य का समर्थन करें।

ह भी पढ़ें - बांदा में लालू दुबे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और संजय गुप्ता शहर अध्यक्ष बने

इससे पूर्व अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरूआत माँ वीणापाणि के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके की। फिर विस्तारकों की बैठक के क्रम में यज्ञेश गुप्ता और नीरज बाजपेयी ने संगठन को विधानसभा स्तर पर कम से कम 1000 सदस्य अतिशीघ्र बनाने का सुझाव दिया।

महोबा से आये साहित्यकार संतोष पटैरिया ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ हमेशा भेदभाव हुआ है। संदीप द्विवेदी ने कहा संगठन को बुन्देलियों की जमीनी स्तर की समस्याओं को उठाना होगा और रचनात्मक कार्यों से बुन्देलियों को उनके बल की याद दिलाना होगा। धीरज गुप्ता ने बताया कि अगली बैठक में सभी सिर्फ 10 बुन्देलियों को ही लेकर आएं।

ह भी पढ़ें - बाँदा : कोआपरेटिव की सीनियर ऑडिटर टप्पेबाजी का शिकार, बैग से एक लाख रुपये गायब

विस्तारकों के क्रम में दिनेश यादव, शिवम झा, अमित, अधिवक्ता कुलदीप नारायण श्रीवास्तव, राकेश कुमार माहेश्वरी, डाल चंद्र व महिलाओं में वर्षा कौशल नारी इंसाफ सेना संगठन से अपने सहयोगियों के साथ बुन्देलखण्ड राज्य की मांग को महिलाओं के साथ धार दी।

उन्होंने पूर्व में भी छतरपुर आकशवाणी और जंतर मंतर में अलग बुन्देलखण्ड की मांग रखी है। वीसी पटेल जनसेवक ने तन मन धन से सभी को सहयोग करने और अपना सहयोग देने की बात की।  केंद्रीय प्रवक्ता देवब्रत त्रिपाठी ने तारा पाटकर के खून से पत्र लेखन और प्रवीण पाण्डेय के बैठक कार्यक्रम और डाल चंद्र के युवा जागरण के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते रहने की बात कही है। 

ह भी पढ़ें - बाँदा : गैंगवार में मारा गया डकैत अर्जुन सिंह, पत्नी के भाग जाने पर बना था बागी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1