जुड़वां अजगरों को रेस्क्यू कर वन विभाग ने पकड़ा

जनपद बांदा के बबेरू थानान्तर्गत हरदौली गांव के जंगल में रविवार को एक खेत में दो विशालकाय अजगरों के निकलने...

जुड़वां अजगरों को रेस्क्यू कर वन विभाग ने पकड़ा
जुड़वाँ अज़गर

बांदा,जनपद के बबेरू थानान्तर्गत हरदौली गांव के जंगल में रविवार को एक खेत में दो विशालकाय अजगरों के निकलने से गांव में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम ने वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा। टीम के सदस्यों ने रेस्क्यू करके दोनों अजगरों को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें - पुलिस लाइन की निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत से गिरकर मजदूर की दर्दनाक मौत

पकड़े गए एक अजगर ने मोर के बच्चे को निगल लिया था।बबेरू कस्बे से करीब पांच किलोमीटर दूर स्थित हरदौली गांव के जंगल में किसी ग्रामीण ने दो अजगरों को एक साथ देखा और उसने घटना की जानकारी गांव में दी। जिससे अजगरों को देखने के लिए सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें - डिजिटल पर्दे पर जल्द दिखेंगे वीर आल्हा-ऊदल, साउथ के डायरेक्टर मुकेश चौकसे ने देखी लोकेशन

इस बीच ग्रामीणों ने एसडीएम बबेरू रवीन्द्र सिंह को सूचना दी।उन्होंने इस बारे में वन विभाग को अवगत कराया। जिससे वन विभाग के क्षेत्राधिकारी रमेश कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू करके दोनों अजगरों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - वट फाउंडेशन ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 बुजुर्गों को किया सम्मानित

 इस बारे में गांव के जहीर खां ने बताया कि आज गांव के जंगल में खेतों में एक अजगर ने मोर के बच्चे को निगल लिया और इसके साथ दूसरा अजगर भी खेतों में नजर आया। इसकी जानकारी एसडीएम को दी गई। जिनके निर्देश पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दोनों अजगरों को पकड़ लिया। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0