बसपा के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का निधन

बसपा के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार की शाम अतर्रा स्थिति आवास में..

बसपा के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का निधन
पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी, पूर्व विधायक, नरैनी

बसपा के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार की शाम अतर्रा स्थिति आवास में निधन हो गया। 57 वर्षीय पुरुषोत्तम नरेश वर्ष 2007 में बसपा के टिकट पर नरैनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे।अपने पीछे पत्नी आशा देवी व दो पुत्र क्रमशः मंयक द्विवेदी व साहिल द्विवेदी को छोड़ गए हैं।

यह भी  पढ़ें - फूल मिश्रा सहित दो बालू माफियाओं के तीन ट्रक व फॉर्च्यूनर कार जब्त

बड़ा पुत्र मंयक द्विवेदी बसपा से नरैनी के वार्ड नम्बर 22 से जिला पंचायत सदस्य पद का प्रत्याशी भी है।पिता की मृत्यु की जानकारी होते ही चुनावी क्षेत्र से वापस लौट पड़ा।
साधारण किसान परिवार में जन्मे पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का पैतृक गांव कमासिन क्षेत्र के पछौंहा था।उनके पिता कौशल द्विवेदी अपनी ससुराल अतर्रा क्षेत्र के ग्राम दिखितवारा में रहने लगे थे।

सात भाइयों में सबसे बड़े पूर्व विधायक ने राजनीतिक सफर की शुरुआत सन 1986 में अतर्रा महाविद्यालय अतर्रा के छात्र संघ अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होकर किया था।बीते कई वर्षों से वह शुगर व किडनी रोग से ग्रसित थे।बीते 20 अप्रैल को उनके स्वजन पीजीआई लखनऊ से डायलिसिस करा वापस आये थे और शुक्रवार की सुबह दोबारा एसपीजीआई लखनऊ डायलिसिस कराने जाना था।

यह भी  पढ़ें - कमिश्नर ऑफिस, जेल व जजी में कोरोना संक्रमण 185 नए केस मिले

बड़ा पुत्र मंयक द्विवेदी बसपा से नरैनी के वार्ड नम्बर 22 से जिला पंचायत सदस्य पद का प्रत्याशी भी है।पिता की मृत्यु की जानकारी होते ही चुनावी क्षेत्र से वापस लौट पड़ा। बसपा जिलाध्यक्ष समेत पार्टी पदाधिकारियों में जानकारी होते ही शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी  पढ़ें - कालाबाजारी व जमाखोरों के खिलाफ एक्शन के मूड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बताते चलें कि बहुचर्चित शीलू रेप कांड में दिवंगत पूर्व विधायक आरोपी थे और इस मामले में लेकर काफी सुर्खियों में छाए रहे।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
3
wow
0