पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की मुश्किलें बढ़ी, गैर जमानती वारंट जारी 

पिछले महीने यूपी की राजधानी लखनऊ में अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर हंगामा करने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति को ...

पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की मुश्किलें बढ़ी, गैर जमानती वारंट जारी 

बांदा,

पिछले महीने यूपी की राजधानी लखनऊ में अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर हंगामा करने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अब विधायक के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने बांदा में गैर जमानती वारंट जारी किया है। जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। पूर्व विधायक पर जिला खनिज अधिकारी के साथ रंगदारी न देने पर बंधक बनाकर मारपीट का आरोप है।

यह भी पढ़े -झांसी:बदमाशों के फरार होने पर ये तीन दरोगा और पांच सिपाही नपे

इस बारे में जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक अंबिका प्रसाद व्यास ने बताया कि 2020 में खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह बांदा में कार्यरत थे। उस समय पूर्व विधायक खनिज अधिकारी से मौरंग खदान में प्रति पट्टे पर 50 लाख रुपए रंगदारी मांग रहे थे। इसी मामले को लेकर बृजेश प्रजापति ने खनिज अधिकारी को सर्किट हाउस में बुलाकर बंधक बना लिया और उसके साथ मारपीट की। इस पर खनिज अधिकारी ने बृजेश प्रजापति सहित 6 लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़े : चित्रकूटः यूपी एमपी के सीमा में ट्रक चालकों से एंट्री वसूलने वाला सिपाही निलंबित 

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने एमपी एमएलए कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। तब से इस मामले की सुनवाई चल रही है। लेकिन पूर्व विधायक सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं गुरुवार को भी सुनवाई की तारीख लगी हुई थी। लेकिन पूर्व विधायक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए इस पर एमपी एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश गरिमा सिंह ने पूर्व विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया। इस मामले में अगली सुनवाई 4 अक्टूबर 2023 को होगी। जिसमें पूर्व विधायक को अदालत में पेश  करने का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -झोपड़ी में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0