पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने अपने प्रतिनिधि पर लगाया छेड़छाड़ और अवैध वसूली का आरोप

मौदहा विकास खण्ड की ब्लॉक प्रमुख ने अपने तथाकथित प्रतिनिधि के खिलाफ छेड़छाड़ एवं जान से मारने की धमकी की बात मीडिया..

पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने अपने प्रतिनिधि पर लगाया छेड़छाड़ और अवैध वसूली का आरोप
पूर्व ब्लॉक प्रमुख

मौदहा विकास खण्ड की ब्लॉक प्रमुख ने अपने तथाकथित प्रतिनिधि के खिलाफ छेड़छाड़ एवं जान से मारने की धमकी की बात मीडिया के सामने बताते हुए गुरुवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण स्थानीय पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई।

कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में क्षेत्र के गांव छिमौली निवासी मंजू निषाद ने बताया है कि लगभग तीन वर्ष पूर्व वह मौदहा विकास खण्ड की ब्लॉक प्रमुख बनी थी। उसी समय गांव का ही लालाराम निषाद उसके सम्पर्क में आया और ब्लॉक में उसके विकास कार्यों में हस्तक्षेप करने लगा। कम पढ़ी लिखी होने के कारण वह कागजी कार्रवाई पर अधिक ध्यान नहीं दे पायी। जिसका नाजायज फायदा उठाकर लालाराम स्वयं को उसका व कथित प्रतिनिधि बताकर मनमानी ढंग से पैसों की हेराफेरी की है। समय समय पर उससे अवैध वसूली भी करता रहा है। 

यह भी पढ़ें - सेवा ही संगठन है, मंत्र के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

जब कभी विरोध किया तो जानमाल की धमकी देता था। इधर बीते 25 मई की रात लगभग आठ बजे लालाराम उसके घर आया और एक लाख रुपये की मांग करने लगा, जिसका विरोध करने पर उसने ब्लॉक प्रमुख मंजू निषाद से छेड़छाड़ शुरू दी और जान से मारने की धमकी दी है। इस घटना से पीड़ित ब्लॉक प्रमुख जब इसकी शिकायत करने के लिए मौदहा कोतवाली जा रही थी, तभी गांव के बाहर मुस्तैद लालाराम के लठैतों ने उसे जान माल की धमकी देकर वापस घर भेज दिया। 

आज किसी तरह से मंजू निषाद अपनी जान बचाकर कोतवाली पुलिस के पास आयी और न्याय की गुहार लगाते हुए परिवार की सुरक्षा एवं आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पूरे घटना क्रम को गम्भीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - बाराबंकी पुलिस ने बांदा जेल पहुंचकर मुख्तार से की पूछताछ

आरोप है कि लालाराम निषाद को केन्द्र सरकार की एक सजातीय मंत्री का संरक्षण प्राप्त है और विगत लगभग तीन साल पूर्व उसने सपा सरकार में निर्वाचित ब्लॉक प्रमुख सावित्री यादव पत्नी सूरजबली यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कराके अपने ही गांव की महिला मंजू निषाद को ब्लॉक प्रमुख बनाया था और इसके बाद लालाराम ने मंजू निषाद का प्रतिनिधि बनकर ब्लॉक के तमाम कामों में लाखों रुपये का खेल किया था। 

हालांकि इस कमाई को लेकर लालाराम और मंजू निषाद के बीच में लगातार आरोप प्रत्यारोप भी लगाए जाते हैं और कई बार थाना अदालत की नौबत आई थी। इधर हाल ही में सम्पन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लालाराम ने अपनी पत्नी को क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित कराके ब्लॉक प्रमुख बनाने का तानाबाना शुरू कर दिया है। और मंजू निषाद का दुबारा ब्लॉक प्रमुख बनने का सपना पूरा नहीं हो रहा है, जिसके चलते पिछले कार्यालय में की गई अवैध कमाई और लालाराम द्वारा इस कमाई में भारी हेराफेरी करना ही इस पूरे मामले का प्रमुख कारण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें - 177 रिक्रूट आरक्षियों ने पासिंग आउट परेड के दौरान शपथ ली

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0