इम्पीरियन रोबोटिक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ ने छात्रों को दिये स्टार्टअप के टिप्स

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अतर्रा बाँदा की इंस्टीट्यूशन इनोवेशन कौंसिल..

इम्पीरियन रोबोटिक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ ने छात्रों को दिये स्टार्टअप  के टिप्स
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अतर्रा बाँदा..

बांदा, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अतर्रा बाँदा की इंस्टीट्यूशन इनोवेशन कौंसिल (आईआईसी) द्वारा छात्र-छात्राओं में सृजनात्मक क्षमता की वृद्धि के लिये शनिवार को ऑनलाइन प्रेरणादायक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के रूप में स्टार्ट अप के माध्यम से सफल उद्यमी एवं इम्पीरियन रोबोटिक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी के संस्थापक एवं सीईओ इंजीनियर शिवेश गौर ने छात्र-छात्राओं को अपने स्टार्टअप के माध्यम से सृजनात्मक क्षमता में वृद्धि करने के लिये प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें - बाँदा डीएम एसपी ने मण्डल कारागार को खंगाला, नही मिला कुछ संदिग्ध

कार्यक्रम में इम्पीरियन रोबोटिक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी के संस्थापक एवं सीईओ इंजीनियर शिवेश गौर ने छात्र-छात्राओं को स्वयं का स्टार्टअप विकसित करने के टिप्स दिये एवं इस क्षेत्र में आने वाली समस्याओं से छात्र-छात्राओं को रूबरू कराते हुये उनके सरल समाधान के बारे में विस्तृत जानकारियां दीं।  उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्र को स्टार्टअप के क्षेत्र में आगे आना चाहिये तथा राष्ट्र एवं समाज की मूलभूत समस्याओं को समझते हुये स्टार्टअप के माध्यम से समाधान निकालने के लिये तत्पर रहना चाहिये।

स्टार्टअप से छात्र-छात्राओं में नवाचार, सृजनात्मकता, स्वरोजगार एवं व्यक्तित्व विकास में वृद्धि होगी एवं आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को शत-प्रतिशत पूर्ण किया जा सकेगा। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एस.पी. शुक्ल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भरता, उद्यमशीलता व स्वरोजगार की संस्कृति को आत्मसात करना चाहिये। संस्थान निरंतर छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट धाम मंडल में 96.09 प्रतिशत लोगों का कोरोना का टीका : आयुक्त

संस्थान में इंस्टीट्यूशन इनोवेशन कौंसिल (आईआईसी) के अध्यक्ष डॉ. सिद्धार्थ अरजरिया, अभिजीत सिंह एवं दीप सिंह ठाकुर ने बताया कि भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा वर्ष 2020-21 में स्टार्टअप एवं उद्यमिता से संबंधित करायी गयी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये संस्थान की आईआईसी को 3.5 स्टार रेटिंग प्रदान की गयी है।

इसी प्रकार संस्थान को वर्ष 2021 के लिये भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा नवाचार उपलब्धियों पर जारी अटल रैंकिंग में बैंड प्रोमिसिंग में स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को स्टार्टअप एवं इनोवेशन के क्षेत्र में और अधिक प्रयास करने के लिये प्रेरित किया। संस्थान के कुलसचिव डॉ. आशुतोष तिवारी ने कार्यक्रम की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुये कहा कि यह कार्यक्रम स्टार्टअप एवं नवाचार के क्षेत्र में अधिक प्रभावशाली सिद्ध होगा।

यह भी पढ़ें - डॉ. राहुल मिश्र को मिला अनागत कविता भारती सम्मान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0