अफगानिस्तान के काबुल में मऊ के चार मजदूर फंसे

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में दहशतगर्दी का माहौल बना हुआ है, ऐसे में कई भारतीय भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के..

अफगानिस्तान के काबुल में मऊ के चार मजदूर फंसे
अफगानिस्तान के काबुल में मऊ के चार मजदूर फंसे..

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में दहशतगर्दी का माहौल बना हुआ है, ऐसे में कई भारतीय भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में फंसे हुए हैं।

इन्हीं फंसे हुए लोगों में मऊ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के चार लोग भी शामिल हैं जो काबुल के एक स्टील फैक्ट्री में काम कर रहे थे। चारों लोग सुरक्षित तो हैं लेकिन अपने वतन भारत आने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - काबुल हवाई अड्डा पूरी तरह से तालिबान के नियंत्रण में, अमेरिकी सेना ने की हवाई फायरिंग

रोजी रोटी के तलाश में पहुंचे चार भारतीय जो मऊ जनपद के विभिन्न इलाकों से एक ही स्टील फैक्ट्री में काम करते थे। सरायलखंसी थाना क्षेत्र के रहने वाले बृजभान यादव पुत्र शामू यादव 35 वर्ष, कोपागंज थाना क्षेत्र के वीरेंद्र राजभर पुत्र औधु राजभर उम्र 30 वर्ष,मधुबन थाना क्षेत्र के राम समुज उम्र40,तथा घोसी थाना क्षेत्र के राम नारायण सुरक्षित तो है लेकिन अपने वतन आने के लिए चिंताएं बनी हुई है।

फाइल फोटो

तालिबान के कब्जे के बाद जब हालात बद से बदतर हो गए, तब वीरेंद्र राजभर ने अपने चार साथियों के साथ वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगाई। अफगानिस्तान में हालात बद से बदतर हो गए लोग खौफ के बीच जीने को विवश हैं।

यह भी पढ़ें - बनारस रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर मालगाड़ी की पांच बोगियां पलटीं

बृजभान यादव काम की तलाश में अक्टूबर 2020 में काबुल गए हुए थे। बृजभान के परिवार में उनके दो भाई, माता-पिता,उनकी पत्नी और उनके दो छोटे-छोटे बच्चे सभी लोग अपने लाल को वापस आने का राह देख रहे हैं।

उनकी पत्नी उषा यादव ने बताया कि बीती रात को टेलीफोन के माध्यम से बात हुई थी वे तो ठीक है लेकिन वहां के दहशत भरे माहौल से घबराए हुए हैं, माहौल वहां का बहुत खराब है। पत्नी भारत सरकार से गुहार लगा रही है कि उनके पति को सुरक्षित घर वापस लाया जाय।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशन होंगे हाईटेक, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

उनके घर वापसी को लेकर पूरा परिवार लगातार सोशल मीडिया से लेकर टेलीविजन पर पल-पल की अपडेट के लिए चिपका हुआ है। परिवार में डर और मातम का माहौल बना हुआ है।

फाइल फोटो

वीरेंद्र राजभर की पत्नी अपनी 6 वर्षीय पुत्री के साथ कोपागंज थाना क्षेत्र के जय रामगढ़ गांव में रहती हैं। उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल 2021 को उनके पति काबुल में एक फैक्ट्री में काम करने के लिए गए हैं। राहत की बात बस इतनी ही है कि उनके फैक्ट्री के मालिक ने उन लोगों को सुरक्षित स्थान पर रखा हुआ।

यह भी पढ़ें - बांदा में निर्मित वेब सीरीज 'यूपी 90' का प्रमोशन, बुंदेली कलाकार दिखाएंगे हुनर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1